Home » उत्तर प्रदेश » Rahul Gandhi going Saharanpur, Administration alert
 

रोक के बावजूद राहुल गांधी सहारनपुर के लिए रवाना, प्रशासन मुस्तैद

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2017, 11:24 IST
एएनआई

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को जातीय हिंसा से झुलस रहे सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव का दौरा करने के लिए दिल्ली से निकल चुके हैं.

हालांकि, प्रशासन ने राहुल गांधी के कार्यक्रम को खारिज करते हुए उन्हें यहां आने की इजाजत नहीं दी है. इसके बावजूद राहुल गांधी सहारनपुर जा रहे हैं.

सड़क मार्ग से रवाना

शब्बीरपुर में हेलीकॉप्टर के लैंडिंग की मनाही के चलते राहुल दिल्ली से सड़क मार्ग के जरिए वहां जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर सहारनपुर जिला प्रशासन राहुल गांधी को जिले की सीमा से बाहर ही रोकने का इंतजाम कर रहा है.

गौरतलब है कि महाराणा प्रताप जयंती के मौके पर 5 मई को निकाली जा रही शोभायात्रा को लेकर शब्बीरपुर में जातीय संघर्ष हो गया था. इसके बाद शुरू हुई सियासत के बाद बसपा प्रमुख मायावती के अलावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर, पीएल पुनिया और रालोद के महासचिव जयंत चौधरी भी पहुंचे थे. 

माया के दौरे के बाद हिंसा

23 मई को बसपा सुप्रीमो मायावती ने सभा की थी. जहां से लौटते वक्त लोगों पर जानलेवा हमला किया गया था और इसमें एक युवक की मौत हो गई थी. इसके बाद शासन ने शब्बीरपुर में किसी भी बाहरी व्यक्ति के जाने पर रोक लगा दी है.

शुक्रवार को कांग्रेसियों ने अचानक जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यक्रम की अनुमति मांगी तो प्रशासनिक महकमे में भी हड़कंप मच गया. हालांकि प्रशासन ने सहारनपुर दौरे की अनुमति को खारिज कर दिया है. बावजूद इसके कांग्रेसियों का दावा है कि हर हाल में राहुल गांधी सहारनपुर आएंगे.

First published: 27 May 2017, 11:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी