Home » उत्तर प्रदेश » Rajnath Singh: Yogi Adityanath is a very honest and hard working CM
 

राजनाथ हुए योगी के मुरीद, बेहद ईमानदार और मेहनती सीएम बताया

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2017, 17:14 IST

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ़ की है. यूपी में योगी आदित्यनाथ ने बतौर सीएम हाल ही में एक महीना पूरा किया है. उन्होंने 19 मार्च 2017 को सूबे की सत्ता संभाली थी. 

राजनाथ सिंह ने सीएम योगी की प्रशंसा करते हुए कहा, "योगी आदित्यनाथ बेहद ईमानदार और कठिन परिश्रम करने वाले मुख्यमंत्री हैं. अभी महज एक महीने पहले ही उन्होंने यूपी का कार्यभार संभाला है. मुझे पूरा विश्वास है कि उनकी अगुवाई में जनता की समस्याएं हल होंगी."

सियासी जानकारों के मुताबिक राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ यूपी की राजनीति में दो अलग ध्रुव हैं. ऐसे में राजनाथ का योगी की तारीफ़ करना नए कयासों को जन्म दे रहा है. यूपी की सत्ता संभालने से पहले लव जेहाद और कैराना पलायन जैसे मामलों पर राजनाथ और योगी के अलग-अलग बयान सामने आए थे. 

यूपी में 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने सहयोगियों के साथ 325 सीटों पर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. भाजपा ने पीेएम नरेंद्र मोदी का चेहरा आगे करके चुनाव लड़ा था. 18 मार्च को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बतौर मुख्यमंत्री योगी का नाम सामने आया. 19 मार्च को योगी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. अब तक के एक महीने के कार्यकाल में योगी सरकार ने किसानों की कर्ज माफी, अवैध बूचड़खानों पर ताले और ग्रामीण इलाकों में 18 घंटे बिजली मुहैया कराने जैसे कई बड़े कदम उठाए हैं.

 

First published: 22 April 2017, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी