Home » उत्तर प्रदेश » Rampur: 8 coaches of Meerut-Lucknow Rajya Rani Express derail
 

रामपुर: मेरठ-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2017, 11:40 IST
(एएनआई)

उत्तर प्रदेश में रामपुर के पास मेरठ-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई है. बताया जा ररहा है कि रामपुर में कोसी का पुल के पास राज्य रानी इंटरसिटी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में करीब 15 लोगों के जख्मी होने की खबर है.

राज्यरानी एक्सप्रेस मेरठ से लखनऊ की ओर जा रही थी. हादसे के बाद पुलिस और रेलवे ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. हादसे की वजह का अभी पता नहीं चल सका है.

एएनआई

सुबह सवा 8 बजे हादसा

रेल मंत्रालल की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह आठ बजकर पंद्रह मिनट पर राज्यरानी एक्सप्रेस के आठ डिब्बे बरेली सेक्शन पर मुंडा पांडे और रामपुर के बीच पटरी से उतर गए.  

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने भी हादसे के बारे में ट्वीट किया है. रेल मंत्री ने कहा है, "मैं व्यक्तिगत रूप से हालात की मॉनिटरिंग कर रहा हूं. वरिष्ठ अफसरों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. यात्रियों को तेजी से राहत मुहैया कराई जा रही है और रेस्क्यू ऑपरेशन में अफसर जुटे हैं."

एएनआई

'किसी यात्री को गंभीर चोट नहीं'

रेलवे के मुताबिक हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई है. उत्तर रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशंस ऑफिसर नीरज शर्मा का कहना है, "रेस्क्यू ट्रेन का इंतज़ाम किया गया है. सौभाग्य से किसी भी यात्री को ज़्यादा चोट नहीं लगी है." 

मुआवजे का एलान 

हादसे के बाद रेलवे के साथ-साथ राज्य सरकार ने मुआवजे का एलान किया है. रेलवे ने सभी घायल मुसाफिरों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. 

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी आर्थिक मदद की घोषणा की है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार और मामूली घायलों को 25-25 हजार के मुआवजे का एलान किया है.

First published: 15 April 2017, 10:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी