Home » उत्तर प्रदेश » Rihai Manch general secretary brutaly beaten by UP Police in Lucknow
 

सिमी एनकाउंटर: रिहाई मंच के राजीव यादव की लखनऊ में पिटाई, ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने नागरिक संगठन रिहाई मंच के महासचिव राजीव यादव की बुरी तरह पिटाई की है. पुलिस राजीव को पीटते हुए जीपीओ पुलिस चौकी ले गई, जहां तबीयत बिगड़ने पर ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया.

राजीव के अलावा मंच के शकील कुरैशी भी ज़ख़्मी हैं. मंच ने सोमवार को भोपाल में हुए सिमी एनकाउंटर और उसमें पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए लखनऊ, जीपीओ पर विरोध प्रदर्शन बुलाया था जहां पुलिस ने उनपर कार्रवाई की.  

रिहाई मंच के प्रवक्ता अनिल यादव ने कैच न्यूज़ से कहा, 'अभी हमारा विरोध प्रदर्शन शुरू नहीं हुआ था. जीपीओ पहुंचकर हम अपना बैनर टांग रहे थे लेकिन वहां पहले से मौजूद पुलिस ने हमें धरना करने से मना कर दिया. इसके बाद राजीव ने जीपीओ पुलिस चौकी इंचार्ज ओमकार नाथ यादव से इसकी वजह जाननी चाही तो पहले उनके साथ बदसुलूकी हुई, फिर बुरी तरह पिटाई भी की. पुलिस उन्हें और शक़ील कुरैशी को मारती हुई पुलिस चौकी तक ले गई'. 

कैच न्यूज़ से अनिल ने कहा कि सिमी एनकाउंटर में सामने आए वीडियो इसकी विश्वसनीयता पर सवाल खड़ा करते हैं. इसपर सवाल खड़े करना हमारा संवैधानिक अधिकार है. हम किसी गैरकानूनी मकसद से नहीं बल्कि मध्यप्रदेश पुलिस की कार्रवाई के ख़िलाफ़ लखनऊ में जमा हो रहे थे लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस ने हमारी पिटाई कर दी. 

अनिल कहते हैं कि एक राज्य की पुलिस पर सवाल करो तो दूसरे राज्य की पुलिस लाठी बरसा रही है. क्या एनकाउंटर पर पर्दा डालने के लिए मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार से कोई अंदरुनी गठजोड़ कर रखा है? 

First published: 2 November 2016, 5:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी