Home » उत्तर प्रदेश » Saharanpur violence-up minister Sidharth Nath Singh said, "rahul wants photo opportunities'.
 

राहुल के सहारनपुर दौरे को भाजपा ने बताया फोटो खिंचवाने का मौक़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2017, 15:58 IST

सहारनपुर जिला प्रशासन की इज़ाजत के बिना कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को हिंसा से पीड़ित लोगों से मिलने निकले. राहुल गांधी के सहारनपुर दौरे को लेकर भाजपा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष पर चुटकी ली है. 

योगी सरकार में मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सहारनुपर के दौरे के बहाने राहुल गांधी एक राजनीतिक यात्रा करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का ये दौरा उनके लिए मात्र तस्वीर खिंचवाने का मौका है.

माया के दौरे के बाद फिर भड़की थी हिंसा

23 मई 2017 को बसपा सुप्रीमो मायावती के दौरे के बाद एक शख्स की मौत के मामले में 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. यूपी सरकार ने केंद्र को भेजी रिपोर्ट में बताया है कि 23 मई को मायावती की रैली से लौट रहे लोगों पर ठाकुर समुदाय ने हमला किया था.

सहारनपुर हिंसा में 24 लोग गिरफ्तार

सहारनपुर हिंसा मामले में  पुलिस ने अब तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और करीब 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. इस वारदात में 15 लोग घायल हैं. सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ऐसे हुई सहारनपुर हिंसा की शुरुआत

5 मई को महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी. इस शोभायात्रा के दौरान डीजे बजाने से रोकने पर दलितों और ठाकुरों में झड़प हुई थी. झड़प के दौरान ठाकुर समाज के एक युवक की मौत हो गई थी. घटना के बाद दलित समाज के 60 से ज्यादा मकान और कई गाड़ियां जला दी गई थीं.

First published: 27 May 2017, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी