Home » उत्तर प्रदेश » Samajwadi Party's Women's Wing president Shweta Singh resigns from the party
 

सपा महिला सभा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्वेता सिंह ने छोड़ी पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 April 2017, 16:46 IST
(ट्विटर)

यूपी विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी बिखराव की ओर बढ़ रही है. जहां एक तरफ मुलायम सिंह और शिवपाल यादव ने सीधे तौर पर अखिलेश को कठघरे में खड़ा किया है, वहीं एक-एक कर नेता सपा को अलविदा कह रहे हैं. समाजवादी महिला सभा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर श्वेता सिंह ने भी पार्टी छोड़ दी है. 

सपा का चर्चित टीवी चेहरा रहे गौरव भाटिया ने चुनाव से पहले ही सपा छोड़ दी थी. सपा में वे प्रवक्ता पद के साथ ही पार्टी की लीगल विंग के अध्यक्ष थे. इसी महीने उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. अब श्वेता सिंह ने भी सपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है. 

पढ़ें: गौरव भाटिया का समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफ़ा

ट्विटर

अखिलेश को भेजा इस्तीफ़ा 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को संबोधित पत्र में उन्होंने लिखा, "मैं श्वेता सिंह पूर्व प्रदेश अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ समाजवादी पार्टी पिछले कई वर्षों से अपनी पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ समाजवादी पार्टी के लिए कार्य कर रही हूं. मैंने अपनी समस्त जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी निष्ठा और ईमानदारी से किया है. मेरे प्रति हुए पार्टी एवं पार्टी पदाधिकारियों के व्यवहार से मैं आहत हूं. भविष्य में समाजवादी पार्टी में रहकर कार्य करने में असमर्थ हूं." 

पढ़ें: मुलायम सिंह: हां मोदी के इसी बयान से हम हार गए यूपी चुनाव

श्वेता सिंह ने आगे लिखा, "मैं समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना त्याग पत्र देती हूं. महोदय से अनुरोध है कि मेरा त्याग पत्र स्वीकार करने की कृपा करें." 

लखनऊ ईस्ट से थीं दावेदार

पहले उनका नाम लखनऊ ईस्ट सीट से सपा उम्मीदवार के रूप में चर्चा में था, लेकिन बाद में जब सपा और कांग्रेस का गठबंधन हुआ तो पार्टी ने ये सीट कांग्रेस को दे दी. हालांकि कांग्रेस के अनुराग सिंह चुनाव में बीजेपी के आशुतोष टंडन उर्फ गोपालजी से करीब 80 हजार वोटों से बुरी तरह हार गए. 

मंगलवार सुबह श्वेता सिंह ने ट्वीट में लिखा, "यह मायने नहीं रखता कि कितना दर्दनाक और कठिन फ़ैसला आप अपनी ज़िंदगी में लेते हैं, अगर आप रात को अच्छी नींद ले सकते हैं."

First published: 4 April 2017, 15:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी