Home » उत्तर प्रदेश » SC ST Act: Dalit Panthers Party members pens letter in blood to PM and President
 

SC/ST एक्ट के विरोध में दलितों ने लिखा पीएम मोदी को खून से लेटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2018, 17:25 IST

कानपुर में भारतीय दलित पैंथर्स पार्टी के सदस्यों ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को खून से लिखा पत्र लिखा. इस पत्र में पार्टी के सदस्यों एससी/एसटी एक्ट में किए गये बदलाव का विरोध जताया.

इस दौरान भारतीय दलित पैंथर्स पार्टी के सदस्यों ने भारत बंद के दौरान मारे गये लोगों को श्रद्धांजलि भी दी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 20 मार्च को एससी एसटी एक्ट कानून के संबंध में अग्रिम जमानत का प्रावधान किया था. साथ ही कहा था कि एससी एसटी एक्ट के तहत दायर किसी शिकायत में तुरंत कोई गिरफ्तारी नहीं होगी.

इसी के विरोध में विभिन्न दलित समूहों ने भारत बंद का आह्वान किया था. और सुप्रीम कोर्ट से मांग की थी कि इस एक्ट को तुरंत बहाल किया जाए. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पंजाब, उड़ीसा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित 10 राज्यों में रेल यातायात को रोक दिया और बाजारों में दुकानें बंद करा दी.

 भारत बंद के दौरान शुरुआत में तो आंदोलन शांतिपूर्ण रहा, लेकिन उसके बाद इस आंदोलन ने हिंसा का रूप ले लियाइस दौरान मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर झड़प हुई. वहीं करीब सात राज्यों में हिंसक झड़प हुईं. बता दें कि केंद्र सरकार ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है. जिसमें 20 मार्च के अपने फैसले की दोबारा समीक्षा करने की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें- जब काला हिरण शिकार से गुस्साए इस गैंगस्टर ने कोर्ट में खुलेआम कहा था- सलमान को जान से मार दूंगा...

First published: 5 April 2018, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी