Home » उत्तर प्रदेश » school bus submerged in underpass at meerut in up, Passengers were rescued by locals
 

मेरठ में अंडरपास में डूबी स्कूली बस, ऐसे बचाई गई 28 बच्चों की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 18:34 IST

उत्तर प्रदेश में बारिश की वजह से भारी नुकसान की खबरें हैं. पश्चिमी यूपी के मेरठ में परतापुर में जलभराव होने से चंदसारा हाल्ट रेलवे स्टेशन के नजदीक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. यहां पर बने अंडरपास में एक स्कूली बस बारिश के पानी में पूरी तरह डुब गई. जब ये हादसा हुआ तब 28 बच्चे स्कूल बस में सवार थे. 

अचानक अंडरपास में हुए हादसे के बाद पूरे बस के अंदर हड़कंप मच गया. बस के अंदर बैठे छात्र चिल्लाने लगे. ड्राइवर को लगा था कि वो बस धीरे धीरे पानी से निकाल लेगा, लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाया. इसके बाद बच्चों की चीखने की आवाज एक स्थानीय युवक को लगी. इसके बाद उन्हें बचाने के लिए वो अपनी जान की परवाह करे बिना पानी में उतर गया. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उसी समय वहां और भी स्थानीय लोग पहुंच गए. इन लोगों ने मिलकर सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस घटना के बाद यूपी पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं. लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना के तीन घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी.

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी के कई जिलों में भयकंर बारिश से जान-माल के नुकसान की खबर है. कई लोगों की जान भी इस हादसे में चली गई.  तार की चपेट में आकर मुजफ्फरनगर जिले में दो लोगों की मौत हुई थी. ये हादसा तब हुआ जब दोनों लड़के घुड़सवारी कर रहे थी. इसी दौरान वहां एक खेत में वो तार की चपेट में आ गए और करंट लगने से उनके साथ-साथ घोड़े की भी जान चली गई थी. 

First published: 27 July 2018, 18:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी