Home » उत्तर प्रदेश » sharanpur vilonce- up cm yogi adityanath condolences violence in sharanpur.
 

योगी: सहारनपुर हिंसा के दोषियों के ख़िलाफ़ होगी सख्त कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2017, 11:17 IST

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर हिंसा पर शोक जताते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. योगी  ने मंगलवार रात हुई हिंसा के बाद 4 वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर रवाना करने का निर्देश दिए. योगी ने इस घटना में शामिल सभी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है.

दरअसल मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती के सहारनपुर दौरे के बाद एक बार फिर दलितों और राजपूतों के बीच हिंसक झड़प हुई, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हैं. योगी ने मृतक के परिजनों को 15 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है. 

 
 

योगी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इस घटना में मृत युवक के लिए शोक जाहिर करते हुए कहा कि दोषियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में जो लापरवाही हुई है, उसे लेकर संबंधित अधिकारियों को दंड भी दिया जाएगा. 

सहारनपुर में एक बार फिर हिंसा भड़कने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के कई आला अफसरों को मौके पर जाने के आदेश दिए हैं. इसके बाद गृह सचिव मणिप्रसाद मिश्रा, एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आदित्य मिश्रा, आईजी (एसटीएफ) अमिताभ यश, डीआईजी विजय भूषण सहारनपुर भेजे गए हैं. इसके अलावा गाजियाबाद, मेरठ, अलीगढ़, आगरा से पीएसी के पांच कमांडेंट्स को शहर पहुंचने के लिए कहा गया है.

ऐसे हुई सहारनपुर हिंसा की शुरुआत

5 मई को महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी. इस शोभायात्रा के दौरान डीजे बजाने से रोकने पर दलितों और ठाकुरों में झड़प हुई थी. झड़प के दौरान ठाकुर समाज के एक युवक की मौत हो गई थी. घटना के बाद दलित समाज के 60 से ज्यादा मकान और कई गाड़ियां जला दी गई थीं.

First published: 24 May 2017, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी