Home » उत्तर प्रदेश » Shivpal Yadav floats Samajwadi Secular Morcha, his called all not respected members of Samajwadi to join him
 

अखिलेश के चाचा शिवपाल ने बनायी नई पार्टी, बोले- मुलायम हमारे साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2018, 15:41 IST
(file photo )

समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव ने अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है. शिवपाल यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा नाम से नई पार्टी का गठन किया है.  शिवपाल यादव ने अपनी नई पार्टी का ऐलान करते हुए कहा है कि समाजवादी पार्टी से उपेक्षित लोगों को इस मोर्चे में शामिल किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के साथ जुड़ेंगे.

मीडिया खबरों के मुताबिक, समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का ऐलान करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि वह मुलायम सिंह को समाजवादी पार्टी में सम्मान नहीं दिए जाने से आहत हैं. वह छोटे दलों को समाजवादी सेक्युलर मोर्चे में जोड़ेंगे. इससे पहले रक्षाबंधन के मौके पर शिवपाल यादव ने कहा था कि इंतजार करते डेढ़ साल हो चुके हैं, आखिर कितनी उपेक्षा बर्दाश्त की जाए. सहने की कोई सीमा होती है'.

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी में शिवपाल यादव की काफी दिनों से अनदेखी की जा रही थी. जिससे वो नाराज चल रहे थे. पिछले साल मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव को समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी देने का भरोसा दिया था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. शिवपाल यादव की अनदेखी कर दूसरे बड़े भाई प्रोफेसर रामगोपाल यादव को पार्टी का प्रधान महासचिव बना दिया गया.

ये भी पढ़ें-  शिवपाल का अखिलेश के ख़िलाफ़ शक्ति प्रदर्शन, चुप रहे मुलायम

First published: 29 August 2018, 15:39 IST
 
अगली कहानी