Home » उत्तर प्रदेश » Six Train Coaches Derail On Moradabad Bareilly Route In Rampur District 17 Train Route Diverted
 

रामपुर में ट्रेन के 6 कोच पटरी से उतरे, 17 ट्रेनों का रूट करना पड़ा डायवर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2018, 9:11 IST

देशभर में रेल हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे. अब दिल्ली से लखनऊ जा रही ट्रेन के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए. ये ट्रेन मरम्मत के लिए दिल्ली से लखनऊ जा रही थी. बताया जा रहा है कि यात्री गाड़ी के सात सवारी डिब्बे और आठवां गार्ड का डिब्बा बेपटरी हो गया. इस हादसे में गार्ड सतीश चंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. उन्हें इलाज के लिए मुरादाबाद ले जाया गया है.

बता दें कि ये हादसा मुरादाबाद मंडल के धमोरा के पास बुधवार रात हुआ. हादसे का बाद अप और डाउन लाइन पर रेल संचालन ठप हो गया है. हादसे की वजह से कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है. डीआरएम अजय कुमार सिंघल ने बताया कि बुधवार रात ग्यारह बजकर दस मिनट पर दिल्ली से यात्री गाड़ी के ग्यारह डिब्बे मरम्मत के लिए लखनऊ भेजे जा रहे थे. जब ट्रेन धमोरा के पास से गुजर रही थी. तभी ट्रेन के एक के बाद एक 6 डिब्बे पटरी से उतर गए.

हालांकि चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. इसके बाद कंट्रोल रूम में इसकी जानकारी दी गईहादसे के बाद अप और डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया है. हादसे के बाद ट्रेनों को जहां तहां रोक दिया गया है. दिल्ली फैजाबाद, पद्मावत, लखनऊ मेल, गरीब रथ, देहरादून वाराणसी एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस समेत दर्जनों गाड़ियां को बीच रास्ते में रोका गया है.

डीआरएम ने बताया कि ट्रेनों का रूट बदलकर उन्हें रवाना जा रहा है. बता दें कि हादसे के बाद 17 ट्रेनों के रूट डायवर्ट किए गए हैं. दिल्ली से बरेली और दिल्ली की ओर जाने वाली अप और डाउन इंटरसिटी तथा दिल्ली से सीतापुर की ओर जाने वाली समेत छह ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

हादसे के बाद लखनऊ की ओर से जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, गरीब रथ एक्सप्रेस, लखनऊ एसी एक्सप्रेस, नई दिल्ली- न्यू जलपाईगुडी. शहीद एक्सप्रेस, किसान एक्सप्रेस, चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस सहित एक दर्जन ट्रेनों के रूट बदल दिए गए हैं. अब इन ट्रेनों को बाया चंदौसी से बरेली होते हुए लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- अमृतसर ब्लास्ट: 72 घंटे के अंदर आरोपी हुए गिरफ्तार, CM ने की पुष्टि ISI ने ही कराए थे हमले

First published: 22 November 2018, 8:59 IST
 
अगली कहानी