Home » उत्तर प्रदेश » SP-BSP come together in Kairana Lok Sabha bypoll RLD also joins the alliance
 

कैराना-नूरपुर उप चुनाव: SP-BSP गठबंधन में शामिल होगी राष्ट्रीय लोक दल ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 13:20 IST

यूपी के कैराना और नूरपुर उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. अपनी राजनीतिक जमीन को बचाने के लिए राष्ट्रीय लोक दल इस चुनाव को समाजवादी पार्टी के साथ लगभग लड़ने को तैयार हो गया है. सूत्रों के मुताबिक कैराना और नूरपुर उपचुनाव समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल एक साथ लड़ेंगी. बताया जा रहा है कि कैराना से समाजवादी पार्टी तो नूरपुर से आरएलडी का उम्मीदवार चुनाव मैदान में होंगे.

सूत्रों की मानें तो इस गठबंधन के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच बैठक हो चुकी है. जिसमें इस बात पर मुहर लग चुकी है कि दोनों पार्टियां इस उप चुनाव को मिलकर लड़ेंगी. जिससे बीजेपी को पटखनी दी जा सके.

ये भी पढ़ें-पक्ष ने उठाए सवाल तो कर्नाटक दौरा छोड़ तूफान पीड़ितों से मिलने आगरा पहुंचे सीएम योगी

बताया जा रहा है कि सपा मुखिया अखिलेश ने कहा है कि एसपी, बीएसपी के साथ चुनाव लड़े, या उसके बगैर दोनों ही सूरतों में मुकाबला एसपी और बीजेपी के बीच ही होगा. बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में जीत से उत्साहित अखिलेश किसी भी तरह से कैराना से अपना दावा नहीं छोड़ना चाहते हैं, हालांकि दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत की अधिकृत जानकारी नहीं अब तक नहीं मिली है.

माना जा रहा है कि अब सपा अध्यक्ष अखिलेश बीएसपी सुप्रीमो मायावती से बातचीत कर इस गठबंधन पर मुहर लगाएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी को हर हाल में हराने के लिए बीएसपी सुप्रीमो मायावती भी इस गठबंधन के साथ रहेंगी.

ये भी पढ़ें-रिश्तेदार ने किया 8 साल की मासूम के साथ रेप, क्या POSCO एक्ट के तहत मिलेगी फांसी ?

बता दें कैराना में करीब 16 लाख मतदाता हैं. जिसमें 1.75 लाख जाट, 1.25 लाख दलित, 1.25 लाख गुर्जर, 5.25 लाख मुस्लिम मतदाता हैं. एसपी अपने कोर वोट के भरोसे यह चुनाव लड़ना चाहती है. सूत्रों का यह भी कहना है कि 2019 के लिए बन रहे SP-BSP गठबंधन में भी RLD भी शामिल हो सकती है.

First published: 5 May 2018, 13:20 IST
 
अगली कहानी