Home » उत्तर प्रदेश » SP forms committees for flood affected districts of UP
 

यूपी के बाढ़ग्रस्त ज़िलों में सपा उतारेगी अपनी कमेटियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2017, 16:57 IST
एएनआई

उत्तर प्रदेश में आधा दर्जन से ज्यादा जनपदों में बाढ़ के गंभीर हालात को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद और बचाव कार्य के लिए कमेटियों का गठन किया है. पार्टी ने इन कमेटियों में सदस्यों के साथ-साथ संयोजकों की नियुक्ति की है.

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आधा दर्जन से ज्यादा जनपदों में बाढ़ से तबाही मची हुई है. ऐसे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस स्थिति से चिंतित हैं. उन्होंने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद के लिए और हालात की जानकारी लेने व बचाव कार्य के लिए संगठन की कमेटियों का गठन कर दिया है.

चौधरी ने बताया कि पार्टी ने जनपद बहराइच व श्रावस्ती, गोंडा, महाराजगंज, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर तथा बलरामपुर के लिए बाढ़ सहायता कमेटियों का गठन किया है. इन इलाकों में बाढ़ का ज्यादा प्रकोप है.

उन्होंने कहा कि जनपद बहराइच और श्रावस्ती के लिए गठित कमेटी के संयोजक पूर्व राज्यमंत्री यासर शाह, गोंडा के लिए पूर्वमंत्री विनोद सिंह उर्फ पंडित सिंह, महाराजगंज के लिए जिलाध्यक्ष राजेश यादव, बाराबंकी के लिए पूर्व मंत्री अरविंद सिंह गोप, सिद्धार्थनगर के लिए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय तथा बलरामपुर के लिए कमेटी के संयोजक पूर्व मंत्री डॉक्टर एसपी यादव बनाए गए हैं.

प्रवक्ता ने बताया कि जनपद बहराइच और श्रावस्ती के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में सुरेश यादव, विधायक बाराबंकी, मुकेश श्रीवास्तव और इंद्राणी वर्मा (पूर्व विधायक), लक्ष्मीनारायण यादव (जिलाध्यक्ष बहराइच) एवं जितेंद्र यादव (जिलाध्यक्ष श्रावस्ती) शामिल हैं. जनपद गोंडा के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में बैजनाथ दुबे (पूर्व विधायक), रण विजय सिंह (एमएलसी) एवं योगेश प्रताप सिंह (पूर्व मंत्री) शामिल हैं.

इसी तरह जनपद महाराजगंज के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में कौशल किशोर सिंह उर्फ मुन्ना सिंह (पूर्व विधायक), सुदामा प्रसाद (पूर्व विधायक) एवं राम अवध (एमएलसी) शामिल हैं. जनपद बाराबंकी के लिए गठित कमेटी में राजीव कुमार सिंह (पूर्वमंत्री), राम गोपाल रावत (पूर्व विधायक), राजेश यादव (एमएलसी) एवं डॉक्टर कुलदीप सिंह (जिलाध्यक्ष बाराबंकी) शामिल हैं.

जनपद सिद्धार्थनगर के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में संतोष यादव सनी (एमएलसी), उग्रसेन सिंह (पूर्व प्रत्याशी) तथा अजय चौधरी, (जिलाध्यक्ष) शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जनपद बलरामपुर के लिए गठित कमेटी के सदस्यों में आरिफ अनवर हाशमी (पूर्व विधायक), मशहूद खां (पूर्व विधायक) एवं ओंकार पटेल (जिलाध्यक्ष) शामिल हैं.

First published: 18 August 2017, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी