Home » उत्तर प्रदेश » SP supremo Mulayam Singh called press conference in Delhi: I'm national president of party & Akhilesh Yadav is CM of UP
 

सपा में झगड़ा जस का तसः मुलायम ने नहीं कही कोई नई बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2017, 18:48 IST
(एएनआई)

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने रविवार को नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया. हालांकि जैसी उम्मीदें लगाई जा रही थीं उनसे उलट यह पारिवारिक विवाद जस का तस ही नजर आया और मुलायम ने कोई नई बात नहीं कही.

संवाददाता सम्मेलन में मुलायम सिंह ने खुद को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष होने का एक बार फिर से ऐलान किया. इसके साथ ही पिछले दिनों लखनऊ में अखिलेश यादव द्वारा बुलाए गए अधिवेशन पर भी उन्होंने सवालिया निशान उठाए.

सपा सुप्रीमो ने कहा कि रामगोपाल यादव को पार्टी का कोई भी अधिवेशन बुलाने का अधिकार नहीं है. वो अधिवेशन फर्जी था. रामगोपाल यादव को पार्टी से छह वर्षों के लिए निष्कासित किया जा चुका है और वो इस सिलसिले में कोई फैसला नहीं ले सकते. 

मीडिया से मुखातिब मुलायम सिंह के तेवर से यह भी साफ हो गया कि बाप और बेटे के बीच तकरार खत्म नहीं हुई है और सुलह की सारी कोशिशें खत्म हो गईं. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सिर्फ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और वे स्वयं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष.

दूसरी तरफ एक टीवी चैनल से बातचीत में रामगोपाल यादव ने कहा कि जो लोग खुद फर्जी हैं उन्हें चुनाव आयोग में दिया गया हलफनामा भी फर्जी ही दिखाई दे रहा है. वो अमर सिंह जैसे व्यक्ति को नेताजी के पास तक फटकने नहीं देना चाहते. समय आने पर अखिलेश देश की भी बागडोर संभालेंगे.

इससे पहले चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर चल रही उहापोह के बीच रविवार को दिल्ली पहुंचे मुलायम सिंह ने अपने आवास पर शिवपाल यादव और अमर सिंह के साथ बैठक भी की. सूत्रों के मुताबिक बैठक में उन्होंने कहा कि अब उनके पास कुछ भी नहीं है. केवल गिनती के विधायक हैं और अखिलेश यादव उनके बेटे हैं तो वे क्या कर सकते हैं.

First published: 8 January 2017, 18:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी