Home » उत्तर प्रदेश » Step Father took Away daughter in Ghaziabad because her color was black
 

सौतेले पिता की काली करतूत, खुद ही किया बेटी का अपहरण और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2018, 17:16 IST

एक शख्स ने खुद ही अपनी सौतेली बेटी का अपहरण कर लिया, उसके बाद उसके गुम हो जाने के रिपोर्ट दर्ज करवा दी. लेकिन जांच में पता चला वह बेटी के सुंदर ना होने से दुखी था. साथ ही वह बेटी पर खर्च होने वाले पैसे से बचना चाहता था. इसीलिए एक दिन उसने बेटी को सुनसान इलाके में छोड़ दिया और पुलिस में बेटी के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करा दी.

शुक्रवार को पुलिस ने बच्ची को गाजियाबाद से बरामद कर लिया. इसी के साथ सौतेले पिता को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधिकारी अमित किशोर श्रीवास्तव के मुताबिक लखीमपुर खीरी निवासी सीमा का तलाक हो चुका है. वह अपनी बेटी के साथ नोएडा में रहती है और वहीं एक कंपनी में नौकरी करती हैं. सीमा ने ढाई महीने पहले रबूपुरा कोतवाली एरिया के चक वीरमपुर निवासी लोकेंद्र से शादी कर ली थी.

लोकेंद्र प्रॉपर्टी डीलिंग, किसान क्रेडिट कार्ड दिलवाना जैसे कई छोटे-मोटे काम करता है. सीमा से शादी करने के बाद लोकेंद्र उसे और उसकी बेटी को लेकर सेक्टर-36 में किराए के घर में रहने लगा. गुरुवार शाम लोकेंद्र ने पुलिस को अपनी 9 साल की सौतेली बेटी के अपहरण की सूचना दी. उसने पुलिस को बताया कि बेटी ट्यूशन पढ़ने गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी.

उसके बाद पुलिस ने लोकेंद्र के मोबाइल की जांच की तो शख उसी पर हुआ. पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने खुद ही बेटी के अपहरण करने की बात कबूल कर ली. पुलिस ने बच्ची को सिहानी गेट पुलिस थाने से बरामद कर लिया गया.

बच्ची की मां का कहना है कि शादी से पहले लोकेंद्र ने बच्ची को भी साथ रखने का वादा किया था. लेकिन बाद में वह बच्ची से नफरत करने लगा. उसका कहना था कि बच्ची काली और बदसूरत है, जिसकी वजह से परिचितों में उसकी बेइज्जती होती है. उसने कई बार बच्ची को हॉस्टल या अनाथालय में रखने का दबाव भी डाला, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हुई.

ये भी पढ़ें- 'नागलोक' के नाम से मशहूर इस आइलैंड में जाने वाला कभी जिंदा वापस नहीं लौटता

First published: 2 June 2018, 17:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी