Home » उत्तर प्रदेश » Superstitious Parents killed their 6 years old girl to get next baby healthy
 

मां-बाप ने अपनी 6 साल की बेटी की बलि चढ़ा कर उसे घर में ही दफनाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 11:43 IST

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से अंधविश्वास की एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसके बाद रिश्तों पर से भी विश्वास उठ जाए. मुरादाबाद में एक मां-बाप ने अंधविश्वास में पड़ कर अपनी ही 6 साल की बेटी की हत्या कर दी. इतना ही नहीं उसे मार कर उन्होंने अपने ही घर में दफना दिया. बताया जा रहा है कि बेटी बीमार रहती थी. बजाय इसके कि उस बच्ची का ख्याल रखा जाता. उसके मां-बाप ने उसे मार डाला. कहा जा रहा है कि ये कदम उन्होने एक तांत्रिक के कहने पर उठाया.

ऐसा उन्होंने इसलिए किया ताकि उनका अगला बच्चा स्वस्थ हो. एक तांत्रिक ने उनके ऐसा करने की सलाह दी थी. तांत्रिक ने उन्हें बताया था कि अगर वो अपनी बेटी की बलि चढ़ा कर उसे दफना देंगे तो उनका अगला बच्चा स्वस्थ पैदा होगा. इन अंधविश्वासी माता-पिता के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. बच्ची का शव 4 जून को पाया गया था.

ये भी पढ़ें- देवरिया शेल्टर होम: लड़की ने सुनाई आपबीती- कार 15 साल से ऊपर की लड़कियों को ले जाती थी लौटकर वो रोती थीं

पुलिस के अनुसार 6 साल की बच्ची का तारा है. उसे उसके मां-बाप ने खाना पीना देना बंद कर दिया था. पड़ोसियों की शिकायत के बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां उन्होंने तारा की बॉडी को बरामद किया.
पूछताछ में तारा की दादी ने बताया, ''बच्चे की मां उससे अलग नहीं होना चाहती थी, इसलिए उसने उसे घर में ही दफना दिया.''

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद: एक दिन में मिले 2 मासूमों के शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

तारा की दादी ने कहा, "हमने तारा को कई दवाइयां दी, लेकिन उस पर कुछ भी काम नहीं किया और वो लगातार कमजोर हो रही थी. मेरे पोता भी इसी बीमारी से ग्रसित हो गया था"

शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि उसकी मौत कुपोषण और डैम घुटने से हुई है. मुरादाबाद के पुलिस अधिकारी रविंद्र गौर ने कहा, "पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि लड़की की मौत गला घोंटने से हुई.'' तारा के माता-पिता को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- मथुरा में दलित युवक को भगा-भगा कर पीटा फिर केरोसीन से नहलाकर लगाई आग

First published: 7 August 2018, 11:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी