Home » उत्तर प्रदेश » Tea Maker Became Billionaire After Bank Mistake in Hardoi UP
 

यूपी: चाय बेचने वाला पिंटू एक दिन में बना खरबपति लेकिन पूरा नहीं कर पाया अपना सपना

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2018, 16:41 IST

यूपी में एक चायवाला एक दिन में खरबपति बन गया. आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन बात एकदम सच है. हर इंसान अपनी जिंदगी में ऐशो आराम चाहता है. चायवाला भी शायद ऐसा ही जिंदगी चाहता था. भागवान ने उसकी पुकार सुनी तो सही, लेकिन थोड़ी देर में ही उसके सपने ताश के पत्तों की मानिंद बिखर गए. ये सब हुआ बैंक कर्मचारियों की वजह से. उनकी गलती ने पहले चायवालों के मालामाल किया फिर कंगाल कर दिया.

दरअसल, यूपी के हरदोई में एक चायवाला अचानक खरबपति बन गया. क्योंकि उसके मोबाइल में कई हजार करोड़ रुपये जमा होने का मैसेज आया. इस चायवाले का नाम है पिंटू. पिंटू शहर के अशरफ टोला इलाके में रहता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पिंटू हरदोई में प्राइवेट रोडवेज बस स्टेंड के पास चाय की दुकान चलाता है. पिंटू का इलाहाबाद बैंक में खाता है. 22 मई को पिंटू ने अपने खाते से रुपये निकाले थे. जिसका मैसेज उसके मोबाइल पर आया. मैसेज देखते ही पिंटू की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

क्योंकि उसके बैंक अकाउंट का बैलेंस 148 खरब, 85 अरब और 53 करोड़ रुपए हो गया था. पिंटू ने इस मैसेज को कई लोगों को दिखाया. उसके बाद पिंटू ने बड़े-बड़े सपने देखना शुरु कर दिया. बताया जा रहा है कि पिंटू ने इन पैसे सो बड़ा सा बंगला और बेहतरीन रेस्टोरेंट बनाने की प्लानिंग शुरु कर दी. लेकिन पिंटू के ये सपने थोड़ी ही देर में चकनाचूर हो गए.

करीब आधे घंटे बाद पिंटू के अकाउंट से पूरा पैसा वापस निकाल लिया गया. दरअसल, बैंक कर्मचारियों की वजह से डाटा फीडिंग के दौरान बड़ी गड़बड़ी हो गई. जिसकी वजह से चायवाले पिंटू के खाते में इतनी बड़ी डिपॉजिट हो गई. जिसने चायवाले के सपनों को पंख लगा दिए.

ये भी पढ़ें- Airtel vs Jio: 49 और 193 रुपये में मिलेगा बंपर डाटा

First published: 24 May 2018, 16:35 IST
 
अगली कहानी