Home » उत्तर प्रदेश » Triple talaq to wife at UP police station, police arranged marrige with girlfriend
 

पुलिस ने थाने में बीवी को दिलाया तीन-तलाक, फिर प्रेमिका से कराई शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2018, 10:08 IST

देश में तीन तलाक़ को खत्म करने के लिए मोदी सरकार ने तीन तलाक पर सख्त बिल पास किया. सरकार ने मुस्लिम महलाओं के साथ उत्पीड़न को रोकने के लिए ये अहम फैसला लिया. लेकिन उत्तर प्रदेश से एक मामला सामने साया है जहां क़ानून के रखवालों यानी पुलिस वालों ने ही एक बीवी को उसके शौहर से तीन तलाक़ दिलवाया वो भी थाने के अंदर.

मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर का है जहां पर थाने में पहले बीवी को तीन तलाक़ दिलाया गया फिर शौहर की शादी उसकी प्रेमिका से कराई गई. अब इस मामले में पुलिस की भूमिका विवादों के घेरे में फंसती नजर आ रही है. मामला बिजनौर थाना क्षेत्र का है. यहां एक शादीशुदा व्यक्ति की प्रेमिका ने उसके घर पहुंच कर बवाल खड़ा कर दिया.

हंगामा इतना बढ़ गया कि बात पुलिस तक पहुंच गई है. इस मामले में दोनों पक्षों के लोगो थाने में ही इकठ्ठा हुए. पुलिस ने इस मामले में दुल्हन पक्ष को भी बुलाया जहां थाने के भीतर ही सुलह कराई गयी. आश्चर्य की बात ये यही कि पुलिस ने व्यक्ति की बीवी को थाने से ही फ़ोन पर तीन तलाक़ दिलाया. मामला यहीं नहीं रुका इसके बाद पुलिस ने थाने में ही काजी बुलाकर व्यक्ति की उसकी प्रेमिका से शादी करा दी.

BJP के बंगाल बंद में हिंसा, बसों में लगाई आग, तोड़फोड़ से बचने को हेलमेट पहन बस चला रहे ड्राइवर

तलाक़ के बाद थाने में ही मेहर के 35 हजार रूपये की रकम को वापस किया गया. जानकारी एक अनुसार दुल्हन के घरवाले तलाक़ के लिए इसलिए राज़ी हुए क्योंकि लड़की का केवल निकाह पढ़ा गया था जबकि विदाई और अन्य रस्में अभी बाकी थी.

थाने में निकाह कराने पर जांच के आदेश

विवाद को बढ़ता देख थाने में निकाह पढ़वाया गया लेकिन काजी मोहम्मद साबिर ने थाने के भीतर पढ़े गए निकाह को नाजायज बताते हुए मदरसे में दुबारा निकाह पढ़वाया. मामला सामने आने के बाद जिले के एसपी ने जांच के आदेश दे दिए हैं.हालांकि लड़का थाने के भीतर हुए निकाह की बात से मुकर गया लेकिन तस्वीरों में ये साफ़ देखा जा सकता है कि निकाह थाने के भीतर हुआ था. इस मामले में एसपी ने जांच के आदेश दिए हैं.

First published: 26 September 2018, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी