Home » उत्तर प्रदेश » Triple Talaq: Woman writes to PM Modi and UP CM after husband sent her letter of divorce via speed post
 

स्पीड पोस्ट से मिला तीन तलाक़, मोदी-योगी को लिखा ख़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2017, 11:41 IST
(एएनआई)

एक मुस्लिम महिला ने स्पीड पोस्ट से तीन तलाक़ मिलने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को ख़त लिखा है. मामला उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले का है. अलका उर्फ परवीन नाम की महिला का कहना है कि उसके पति आरिफ़ अली ने स्पीड पोस्ट के जरिए उसे तीन तलाक भेजा है. 

स्पीड पोस्ट के जरिए भेजे इस तलाक में आरिफ ने कहा है कि वह दो गवाहों के सामने तीन तलाक दे रहा है और साथ में मेहर की राशि भी डिमांड ड्राफ्ट के जरिए भेजने की बात कही है. अलका ने इसे ग़लत बताते हुए पीएम मोदी और यूपी के सीएम आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई है.

एएनआई

आरिफ़ ने ख़त में क्या लिखा?

अमरोहा की अलका के पति ने स्पीड पोस्ट के जरिए भेजी चिट्ठी में लिखा है, "मैं आरिफ़ अली पुत्र मेहंदी हसन पता मकान नंबर ई-185, ई ब्लॉक, फेस-5, ओम विहार, नई दिल्ली का निवासी हूं. मेरा अपनी पत्नी श्रीमती अलका उर्फ परवीन पुत्री श्री मुन्ने खान, गांव चुचेला कलां, तहसील व डाकघर- मंडी धनौरा, जिला अमरोहा उत्तर प्रदेश से 8 जून 2014 को विवाह हुआ था." 

आरिफ़ ने आगे तीन तलाक देते हुए खत में लिखा, "आज दिनांक 9/12/2016 को मैं अपनी पत्नी को तलाक देता हूं...तलाक देता हूं...तलाक देता हूं. यह तलाक मैं दो गवाह के सामने कह रहा हूं और मेहर की राशि का डिमांड ड्राफ्ट नंबर 000649 दिनांक 6/12/2016, 58000 रुपये का भेज रहा हूं, जो मेहर राशि की एवज में है और तीन महीने इददत का पैसा जो मोटरसाइकिल की किश्त में भर दूंगा. आज दिनांक 9/12/2016 को मैं अपनी पत्नी को तलाक़ तलाक़ तलाक़ देता हूं."

एएनआई
First published: 28 April 2017, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी