Home » उत्तर प्रदेश » Two accused arrested in Gonda for killing cow
 

दंगा भड़काने के इरादे से यूपी में काटी गई गाय, दो गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2017, 9:40 IST

पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोंडा ज़िले में गोहत्या का एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. इस ज़िले के कटरा बाज़ार इलाक़े में एक गाय को इसलिए मार डाला गया ताकि त्योहार के मौक़े पर लोगों के बीच धार्मिक उन्माद भड़काया जा सके. गोंडा पुलिस ने गोहत्या के दो आरोपियों रामसेवक दीक्षित और मंगली दीक्षित को गिरफ़्तार कर लिया है.

गोंडा पुलिस ने कहा है कि अभी हालात सामान्य हैं और पुलिस की गश्ती बढ़ा दी गई है. मगर वक़्त रहते अगर आरोपियों की गिरफ़्तारी नहीं होती तो गोहत्या की ख़बर पूरे इलाक़े में फैल जाती और फिर सांप्रदायिक हिंसा भी हो सकती थी.

पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार सिंह ने घटना के बारे में कहा, 'कटरा बाजार थाना क्षेत्र के भटपुरवा गांव में बीती रात रामसेवक दीक्षित और मंगली दीक्षित ने गणेश प्रसाद दीक्षित की बछिया उनके दरवाजे से खोल ली और गांव के बाहर मक्के के खेत में ले जाकर उसका सिर धड़ से अलग कर दिया'.

हालांकि जब रामसेवक और मंगली गाय की वध कर रहे थे, तभी उन्हें ग्रामीणों ने देख लिया. इसके बाद वे भागने लगे लेकिन ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और दोनों आरोपी गिरफ़्तार कर लिए गए. इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने कहा है कि अगर गिरफ़्तारी में देरी होती तो इलाक़े में सांप्रदायिक तनाव भड़क सकता था.

 

First published: 4 October 2017, 9:40 IST
 
अगली कहानी