Home » उत्तर प्रदेश » Ukraine Girl Fall In Love With Indian Boy Tweeted PM Modi And Sushma Swaraj Over Delay In Marriage Registration
 

इंडियन लड़के पर दिल हार बैठी ये विदेशी लड़की, इस तरह PM मोदी और CM योगी से मांगी मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 12:03 IST

प्यार एक ऐसा अहसास है जो ना धर्म देखता और ना ही दो देशों की सरहद, इसी प्यार को पाने की खातिर एक विदेशी लड़की उत्तर प्रदेश के बागपत पहुंच गई. युवती ने शादी के लिए जिलाधिकारी के यहां आवेदन पत्र दिया तो वहां से कोई जवाब नहीं मिला, उसके बाद युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मदद की गुहार लगाई है.

दरअसल, यूक्रेन की रहने वाली वैरोनिका ख्लिबोवा इन दिनों यूपी के बागपत पहुंची हुई हैं. वैरोनिका और खेकड़ा थाना क्षेत्र के गांव सुभानपुर निवासी अक्षत त्यागी ने अपनी शादी के लिए बागपत के एडीएम कोर्ट में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत आवेदन किया. लेकिन उनकी शादी का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पा रहा है.

ऐसे में वेरोनिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को ट्वीट कर कहा है कि, उसके सभी कागजात पूरे हैं. अपनी तरफ से वह औपचारिकताएं पूरी कर चुकी है, यही नहीं दूतावास की तरफ से भी जांच पूरी हो चुकी है, लेकिन प्रशासन मैरिज सर्टिफिकेट जारी नहीं कर रहा है.

बता दें कि वेरोनिका प्रशासन की लेटलतीफी से वह परेशान हैं और इसकी वजह से उनकी शादी लटकी हुई है. विदेशी युवती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है. दूसरी तरफ विदेशी युवती के साथ शादी करने वाले युवक ने एक कर्मचारी पर रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया है.

वहीं, डीएम ऋषिरेंद्र कुमार के मुताबिक भी चार अगस्त को इस मामले की पुलिस जांच पूरी हुई. डीएम का कहना है कि सात अगस्त को यूक्रेन के दिल्ली स्थित दूतावास में प्रमाणपत्र भेजे गए. एडीएम कोर्ट में अगली तारीख 16 अगस्त लगी हुई है. जैसे ही दूतावास से रिपोर्ट मिलेगी, प्रशासनिक स्तर से प्रक्रिया को पूरा करा दिया जाएगा. स्थानीय स्तर पर अगर किसी स्तर से देरी हुई तो वह मामले का पता कराएंगे.

Twitter

बता दें कि अक्षत त्यागी रूस में रशियन भाषा सिखाने के लिए गया था, वहां उसकी मुलाकात टूरिस्ट स्टूडेंट यूक्रेन की वेरोनिका से हुई. दोनों के बीच मुलाकात प्यार में बदली और इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला कर लिया

वेरोनिका कई बार अक्षत के घर आ चुकी हैं और यहां कई आयोजनों में भी शामिल हुई हैं. गौरतलब है कि स्पेशल मैरिज एक्ट के मामले एडीएम कोर्ट में अप्लाई किए जाते हैं. युवती ने प्रशासन से कहा था कि उसका वीजा तीन सितंबर को एक्सपायर होने वाला है. शुक्रवार को अक्षत और वैरोनिका डीएम ऑफिस पहुंचे और मैरिज सर्टिफिकेट जारी करने के लिए कहा था.

ये भी पढ़ें- Video: टीचर ने स्टूडेंट के साथ की क्रूरता, लड़कियों के सामने क्लासरूम में बेरहमी से की धुनाई

First published: 13 August 2018, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी