Home » उत्तर प्रदेश » Unique Marriage 34 Inch groom and 33 Inch Bride Married to each other in Gorakhpur
 

यूपी: दूल्हे- दुल्हन में कुछ ऐसा हैै खास, जिस वजह से इस शादी की पूरे देश में हो रही है चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 June 2018, 18:07 IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुई अनोखी शादी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है. क्योंकि इससे पहले लोगों ने ऐसी शादी शायद ही पहले कभी देखी हो. इस शादी की खास बात ये थी कि इसमें 34 इंच के दूल्हे ने 33 इंच की दुल्हन के साथ सात फेरे लिए और दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए.

दूल्हे का नाम सुनील पाठक है. सुनील ने संस्कृत में पीएचड़ी की है. वहीं दुल्हन सारिका मिश्रा ने ग्रेजुएशन तक शिक्षा हासिल की है. दोनों का परिवार उनकी शादी के लिए काफी समय से परेशान था. आखिरकार दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

सुनील बताते हैं कि वो 6 भाईयों में तीसरे नंबर के हैं, सभी भाईयों की शादी हो चुकी है. लेकिन छोटे कद की वजह से उनकी शादी नहीं हो पा रही थी. इसलिए सुनील ने अपनी शादी की उम्मीद छोड़ दी थी. लेकिन एक दिन उनके लिए सारिका का रिश्ता आया जो बिल्कुन उन्हीं की तरह हैं. इस पर सुनील ने शादी के लिए हां कर दी.

शादी के बाद दुल्हन सारिका बेहद खुश है. सारिका का कहना है कि उन्हें इस बात का पूरा यकीन था कि एक दिन उनकी शादी होगी. उनका भी दूल्‍हा आएगा और उन्‍हें ब्‍याह कर ले जाएगा.

सुनील के भाई कृष्‍णानंद पाठक कहते हैं कि उन्‍हें बहुत ही अच्‍छा लग रहा है. उन्‍हें इस बात की उम्‍मीद नहीं थी कि उनके भाई की शादी हो पाएगी. लेकिन, ऐसा रिश्‍ता मिल गया और शादी हो गई. इस अनोखी शादी में शामिल हुए लोगों में दूल्‍हा-दुल्‍हन के साथ सेल्‍फी खिंचवाने का जुनून भी खूब दिखाई दिखा.

सारिका की भाभी चन्‍द्रप्रभा मिश्रा कहती हैं कि आज वे बहुत खुश हैं. उनकी ननद की शादी हो रही है. इससे ज्‍यादा खुशी की बात उनके लिए और क्‍या हो सकती है. वहीं दुल्‍हन की बहन रीता मिश्रा कहती हैं कि आज उनकी बहन की शादी है. सभी बहनें उसकी शादी में सम्मिलित होने के लिए आईं हैं.

ये भी पढ़ें- इस गांव में किसी की मौत पर शोक मनाने की जगह होता है जश्न, इस अनोखे अंदाज़ में निकलती है अंतिम यात्रा

First published: 27 June 2018, 17:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी