Home » उत्तर प्रदेश » Unnao Gang rape case by taking accused lady Shashi Singh sent to police custody for 4 days by CBI
 

उन्नाव गैंगरेप: विधायक सेंगर की सहयोगी महिला शशि सिंह को 4 दिन की पुलिस कस्टडी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2018, 19:27 IST

उन्नाव गैंगरेप केस में गिरफ्तार की गई महिला शशि सिंह को CBI कोर्ट लखनऊ, ने 4 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया. मामले की संगीनता को देखते हुए कोर्ट ने आरोपी विधायक सेंगर की सहयोगी महिला को सीबीआई पुलिस कस्टडी रिमांड पर सौंपा ताकि उससे अधिक जानकारी जुटाई जा सके.

पीड़िता के परिजनों के मुताबिक उक्त महिला ही नाबालिग पीड़िता को विधायक के पास नौकरी दिलवाने के नाम पर ले गई थी और रेप के समय कमरे के बाहर खड़ी होकर पहरेदारी कर रही थी. CBI ने शशि सिंह को कोर्ट के सामने पेश किया उसकी रिमांड की मांग की.

गिरफ्तार महिला और आरोपी विधायक को आमने-सामने बिठाकर की पूछताछ

सीबीआई ने 16 घंटे से अधिक समय तक उक्त महिला से पूछताछ की. गिरफ्तार महिला पर रेप कांड में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर का सहयोग करने का आरोप है. CBI ने शशि सिंह और आरोपी विधायक को आमने-सामने बिठाकर भी पूछताछ की, जिससे मामले का सत्यापन हो सके. सीबीआई कुलदीप सेंगर को पूछताछ के लिए घटनास्थल पर उन्नाव लेकर भी जा सकती है और महिला शशि सिंह को भी उन्नाव ले जाकर घटना का सत्यापन कर सकती है .

ये भी पढ़ें - उन्नाव गैंगरेप: पीड़िता के चाचा का आरोप- BJP MLA के गुंडे गांव के दो लोगोंं को उठाकर ले गए

सीबीआई ने शनिवार को देर शाम ही शशि सिंह को हिरासत में ले लिया था और लंबी पूछताछ के बाद उसे आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. सीबीआई के अनुसार गिरफ्तार महिला शशि सिंह आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की सहयोगी रही है. सीबीआई ने बताया कि रेप पीड़िता के आरोपों के आधार पर महिला को गिरफ्तार किया गया है. रेप पीड़िता ने आरोप लगाया है कि यही महिला घटना वाले दिन उसे उन्नाव के बांगरमऊ से BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के घर ले गई थी.

इससे पहले शनिवार की शाम कुलदीप सेंगर को कोर्ट के सामने पेश किया गया. कोर्ट ने कुलदीप सेंगर को 7 दिन की हिरासत में भेज दिया है. आरोपी सेंगर और पीड़िता का लखनऊ के लोहिया अस्पताल में मेडिकल टेस्ट करवाया गया. मेडिकल के दौरान पीड़िता को कमजोरी की भी शिकायत हुई.

पीड़िता के चाचा ने बताया कि कल रात से ही गांव के दो लोग गायब हैं. गौरतलब है कि उन्नाव गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर को सीबीआई टीम ने शुक्रवार 13 अप्रैल को सुबह लखनऊ से गिरफ्तार किया था.

First published: 15 April 2018, 19:23 IST
 
अगली कहानी