Home » उत्तर प्रदेश » Unnao gangrape case: Allahabad high court directs MLA should be arrested and not just detained
 

उन्नाव गैंगरेप केस: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा- BJP MLA को तुरंत करो गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2018, 16:10 IST

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्नाव गैंगरेप केस के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार करने की बात कही है. हाईकोर्ट ने कहा कि आरोपी को सिर्फ हिरासत में लेना काफी नहीं है. कोर्ट ने कहा कि विधायक को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए. इसके अलावा अदालत ने राज्य की योगी सरकार से 2 मई तक प्रगति रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा है.

इससे पहले हाईकोर्ट ने गुरुवार को मामले में आरोपी विधायक के खिलाफ कार्रवाई न होने पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा था कि वह अपने आदेश में राज्य में कानून व्यवस्था चरमराने का जिक्र करने को मजबूर होगा.

गौरतलब है कि उन्नाव गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर को सीबीआई टीम ने आज (शुक्रवार 13 अप्रैल) सुबह लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद भी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मीडिया के सामने अपनी हेकड़ी दिखाने से बाज नहीं आया. मीडिया के सामने उसने कहा कि वो खुद सीबीआई के अधिकारियों से मिलने आया है.

पढ़ें- उन्नाव रेप: राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा, यूपी में हो रही अराजकता पर उपवास रखने को कहा

सेंगर पर कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है. सेंगर के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉस्को एक्ट में केस दर्ज किया गया है. इसके अलावा सीबीआई की तरफ से इस मामले में अभी तक तीन केस दर्ज किए गए हैं. कुलदीप सेंगर पर नाबालिग से रेप, पीड़िता के पिता की हत्या का केस और तीसरा केस विधायक सेंगर के परिवार की तरफ से जो भी शिकायत दी गई है वह है.

First published: 13 April 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी