Home » उत्तर प्रदेश » Unnao Gangrape Case News: Unnao rape case accused BJP MLA Kuldeep Singh Sengar high voltage drama front of media
 

उन्नाव गैंगरेप केस: BJP विधायक कुलदीप सेंंगर का देर रात मीडिया के सामने हाई वोल्टेज ड्रामा, नहीं किया सरेंडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2018, 11:42 IST

उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधायक और रेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर ने बुधवार आधी रात लखनऊ में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के घर के बाहर जमकर हंगामा किया. कहने के लिए तो वह सरेंडर करने के लिए आए थे लेकिन हाई वोल्टेज ड्रामा करके बिना सरेेंडर ही वापस चले गए. इस दौरान उनके साथ 100 से ज्यादा समर्थक मौजूद थे.

उन्होंने मीडिया के सामने समर्थकों के साथ जमकर हंगामा काटा और एसएसपी के वहां मौजूद नहीं रहने की बात कहकर चले गए. पुलिस अधिकारी के घर के बाहर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह कोई भगोड़े नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं यहां इसलिए आया हूं क्योंकि मीडिया यह खबरें चल रहीं थी कि मैं आज रात सरेंडर करने वाला हूं. उन्होंने कहा कि मैं कोई सरेंंडर करने वाला नहीं हूं.

 

गौरतलब है कि उन्नाव में रहने वाले एक युवती ने विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप करने का आरोप लगाया था. इसके बाद पीड़िता के पिता को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था जहां पुलिस कस्टडी में उनकी मौत हो गई थी. इस मामले में यूपी सरकार ने अब सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं.

मामले की जांच के लिए गठित स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम की रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश सरकार द्वारा विधायक व अन्य के खिलाफ गैंगरेप का मामला दर्ज करने और पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने का आदेश दिया गया है. इस पूरे मामले की जांच उत्तर-प्रदेश सरकार द्वारा गठित एसआईटी कर रही है. एसआईटी की जांच के आधार पर इस मामले में पुलिस ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ भी मामला दर्ज कर सकती है.

 

पीड़िता के अनुसार आरोपी विधायक ने उसके साथ पिछले साल जून में रेप किया था. वह तब से ही आरोपी विधायक को सजा दिलाने के लिए और इंसाफ के लिए हर संभव कोशिश कर रही थी. पिछले रविवार को पीड़ित युवती ने अपने परिवार के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की थी.

पढ़ें- उन्नाव रेप: राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा, यूपी में हो रही अराजकता पर उपवास रखने को कहा

युवती ने अपने पिता के साथ विधायक के भाई द्वारा की गई मारपीट के विरोध में यह कदम उठाया था. पुलिस ने बाद में पीड़िता के पिता के साथ मारपीट के मामले में आरोपी विधायक के भाई को गिरफ्तार कर लिया था.

First published: 12 April 2018, 8:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी