Home » उत्तर प्रदेश » Unnao Rape Case: CBI files charge-sheet against MLA Kuldeep Singh Sengar
 

उन्नाव गैंगरेप: CBI ने BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ चार्जशीट की दायर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2018, 17:57 IST
(File photo )

उन्नाव गैंगरेप केस की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दी. इसमें बीजेपी विधायक सेंगर को आरोपी बनाया गया है. बता दें कि पीड़िता और उसके परिजनों ने आरोपी बीजेपी एमएलए सेंगर के खिलाफ केस दर्ज नहीं होने को लेकर इसी साल सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की थी. जिसके बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ा था.

पीड़ित महिला का आरोप था कि बीजेपी विधायक सेंगर ने पिछले साल जून में उसके साथ रेप किया था. लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है.  इसके कुछ दिनों बाद रेप पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में मौत हो गई. इसके बाद योगी सरकार दबाव में आ गई. मामले की सीबीआई जांच के आदेश जारी किए गए. इसके साथ ही आरोपी विधायक की गिरफ्तारी की गई. उसके बाद सीबीआई की टीम इस मामले की जांच कर रही थी.

गौरतलब है कि उन्नाव गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर को सीबीआई टीम ने 13 अप्रैल को लखनऊ से गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने सेंगर पर कई धाराओं में केस दर्ज किया था.  इसमें आईपीसी की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉस्को एक्ट में केस दर्ज किया गया है. इसके अलावा सीबीआई की तरफ से इस मामले में अभी तक तीन केस दर्ज किए गए हैं. कुलदीप सेंगर पर नाबालिग से रेप, पीड़िता के पिता की हत्या का केस दर्ज किया था. उसके बाद सीबीआई की टीम ने मामले की पूरी जांच शुरू की.  

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप: विधायक सेंगर की सहयोगी महिला शशि सिंह को 4 दिन की पुलिस कस्टडी

First published: 11 July 2018, 17:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी