Home » उत्तर प्रदेश » Unnao rape victim accident Akhilesh Yadav alleges conspiracy in incident and demands CBI probe
 

उन्नाव रेप केस: सड़क हादसे पर अखिलेश यादव ने जताई साजिश की आशंका, CBI जांच की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2019, 10:16 IST

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता का परिवार रविवार को सड़क हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई. जबकि पीड़िता और उसके वकील बुरी तरह जख्मी हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि रेप का आरोप बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर है. जिसके चलते घटना के पीछे कई और वजहों की भी तलाश की जा रही है. इस हादसे के बाद ट्रक के ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है. बता दें कि हादसा उस वक्त हुआ जब पीड़िता परिवार सहित अपने चाचा से मिलने रायबरेली जेल जा रही थी. गौरतलब है कि पीड़िता के चाचा रायबरेली जेल में बंद हैं.

इस हादसे के बाद तमाम सवाल उठने लगे हैं. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस दुर्घटना पर हत्या की आशंका जताई है. अखिलेश यावद ने कहा कि उन्नाव की रेप पीड़िता के साथ रायबरेली जाते वक्त हुआ हादसा गंभीर घटना है, जिसके पीछे उसकी हत्या की आशंका भी हो सकती हैपूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि रेप पीड़िता के साथ घटी इस घटना की सीबीआई जांच करानी चाहिए. उन्होंने कहा कि सीबीआई की जांच से ही इस हादसे की असल वजह से पर्दा उठ सकेगा. अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी घायलों के इलाज का पूरा खर्च उठाएगी.

इस हादसे के बाद पीड़िता की बहन ने बड़ा आरोप लगाया कि विधायक समर्थक लगातार सुलह समझौते को लेकर धमकी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि केस में पैरवी कर रही चाची को जान से मारने की धमकी दी गई थी. पीड़िता की बहन ने गांव के तीन युवकों पर डराने धमकाने का आरोप भी लगायासपा एमएससी सुनील सज्जन भी सड़क हादसे में घायल उन्नाव रेप पीड़िता से मिलने पहुंचे. उन्होंने कहा कि इस घटना से कई सवाल खड़े होते हैं. इस घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने पीड़ित परिवार को सभी संभव मदद करने की बात कही.

कांग्रेस एमएलए आराधना मिश्रा भी पीड़िता से मिलने अस्पताल पहुंचीं. उन्होंने कहा कि मुझे प्रियंका गांधी ने पीड़िता से मिलने के लिए भेजा है. इस घटना की जांच-पड़ताल होनी चाहिए. इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम इसकी न्यायिक जांच भी चाहते हैं. वहीं यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए आराधना मिश्रा ने कहा कि यह सरकार असंवेदनशील है. अभी तक उसने पीड़ित परिवार से संपर्क नहीं किया है.

उन्नाव रेप कांडः ट्रक ने मारी कार में टक्कर, पीड़िता की हालत गंभीर, BJP विधायक है आरोपी

First published: 29 July 2019, 7:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी