Home » उत्तर प्रदेश » Unnao Rape Victim Accident CBI lifts Murder charge against Kuldeep Sengar and 18 others
 

उन्नाव रेप केस: CBI ने सेंगर समेत सभी अभियुक्तों के नाम हत्या के आरोप से हटाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 12:04 IST

सीबीआई ने उन्नाव सड़क हादसे में विधायक कुलदीप सेंगर समेत कुछ अभियुक्ततों के खिलाफ शुक्रवार को चार्जशीट अदालत में दाखिल कर दी. सीबीआई ने इस चार्जशीट में सभी आरोपियों को आपराधिक साजिश रचने एवं डराने-धमकाने से संबद्ध भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत आरोपी बनाया है. गौरतलब है कि सीबीआई ने अपनी प्राथमिकी में सेंगर और नौ अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश, हत्या, हत्या के प्रयास और डराने धमकाने से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था. साथ ही इस महज एक हादसा बताया है.

बता दें कि बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर पर 2017 में पीड़िता के साथ कथित तौर पर बलात्कार करने का आरोप है. उस समय पीड़िता नाबालिग थी. उसके बाद इसी साल 28 जुलाई को उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में एक सड़क हादसे में पीड़िता गंभीर रुप से घायल हो गई. पीड़िता की कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मारी थी. जिसमें पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई और उनका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

अधिकारियों के मुताबिक, हादसे से जुड़े ट्रक चालक आशीष कुमार पाल पर लापरवाही के चलते किसी की मौत की वजह बनने, किसी की जान जोखिम में डालकर उसे गंभीर चोट पहुंचाने, लापरवाही से वाहन चलाने से संबद्ध आईपीसी की धाराओं में आरोपी बनाया. उन्होंने बताया कि सीबीआई के आरोप पत्र में पाल के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र रचने का कोई आरोप नहीं लगाया गया है. सीबीआई ने यूपी सरकार से कुछ अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की सिफारिश की है, लेकिन उनकी पहचान उजागर नहीं की गई है.

वहीं हादसे के समय पीड़िता की सुरक्षा में तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस का कोई सुरक्षा कर्मी उसके साथ नहीं था. जिसके चलते इन सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. हादसे के दो दिन बाद सीबीआई ने 30 जुलाई को सेंगर, उसके भाई मनोज सिंह सेंगर, उत्तर प्रदेश के एक मंत्री के दामाद अरुण सिंह और सात अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में फिर किया सीज फायर का उल्लंघन, अखनूर सेक्टर में एक जवान शहीद, दो घायल

First published: 12 October 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी