Home » उत्तर प्रदेश » UP: 20 IAS officers transferred Yogi Adityanath Govt gives Mritunjay Kumar special responsibility
 

यूपी: 20 आईएएस का तबादला, मृत्युंजय कुमार को ख़ास ज़िम्मेदारी, नवनीत-रमारमण पर गाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2017, 15:54 IST
(फाइल फोटो)

यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. उत्तर प्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 20 अफसरों का तबादला किया गया है. पिछली सरकार में बड़ी जिम्मेदारी निभाने वाले नवनीत सहगल पर गाज गिरी है. अभी तक प्रमुख सचिव सूचना के पद पर कार्यरत नवनीत सहगल को प्रतीक्षारत कर दिया गया है.  

नवनीत सहगल के सभी चार्ज अब अवनीश अवस्थी को सौंपे गए हैं. वहीं एक और ताकतवर अधिकारी रमारण को भी किनारे किया गया है. उन्हें नोएडा अथॉरिटी के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) के पद से हटा दिया गया है. मायावती और अखिलेश दोनों की सरकार में रमारमण की तूती बोलती थी. 

मृत्युंजय कुमार बने सीएम के सचिव

आईएएस अफसर मृत्युंजय कुमार नारायण को योगी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें सीएम योगी आदित्यनाथ का सचिव यानी सचिव मुख्यमंत्री का नियुक्त किया गया है. अवैध खनन को लेकर कठघरे में रहे गुरदीप सिंह पर भी गाज गिरी है. उनको प्रतीक्षा सूची में डालते हुए आरपी सिंह को प्रमुख सचिव खनन नियुक्त किया गया है. आईएएस डिंपल वर्मा को भी वेटिंग सूची में रखा गया है.

अनिता मेश्राम को सचिव बाल विकास की जिम्मेदारी दी गई है. इसके अलावा आलोक सिन्हा को प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास बनाया गया है. इसके अलावा लखनऊ के कमिश्नर पद से भुवनेश कुमार को हटा दिया गया है. जबकि अमित घोष को यूपीएसआईडीसी से हटाकर प्रतीक्षा सूची में रखा गया है.

अब रणवीर प्रसाद यूपीएसआईडीसी के नए एमडी बनाए गए हैं. इसके साथ ही आमोद यादव, पंधारी यादव और दीपक अग्रवाल को सदस्य राजस्व परिषद की जिम्मेदारी मिली है. वहीं गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विजय यादव प्रतीक्षा सूची में डाले गए हैं.

First published: 12 April 2017, 15:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी