Home » उत्तर प्रदेश » UP: 3 BSP leader killed in 5 days, yogi government failed to maintain law and order
 

योगी राज में बेख़ौफ़ बदमाश, 5 दिनों में किया 3 बसपा नेताओं का खुलेआम मर्डर

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2018, 11:28 IST

उत्तर प्रदेश में बेखौफ बदमाशों ने बीते 5 दिनों में बहुजन समाजवादी पार्टी के 3 नेताओं की हत्या कर दी. इस तरह की घटनाओं से उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठने खड़े हो गए हैं. मारे गए ये तीन नेता जुर्गाम मेहंदी, श्रीप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना और पूर्व विधायक हाजी अलीम हैं. इन तीनों को हत्या बीते पांच दिनों में की गई है.

बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता ज़ुर्गाम मेहंदी की सोमवार को गोली मार कर हया कर दी गई. मेंहदी के साथ ही उसके ड्राइवर को भी गोली मार दी गई. ये वारदात उत्तर प्रदेश के अंबेडकरनगर की है. अपनी गाड़ी से जा रहे मेहंदी और उनके ड्राइवर पर दो मोटरसाइकिलों पर सवार लोगों ने हमला कर दिया. इन दोनों बाइक पर लगभग आधा दर्जन बदमाश सवार थे जिन्होनें मेहंदी की गाडी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इससे उन दोनों की मौत हो गई. इस हमले के चलते उसी रास्ते से गुजरने वाले दो अन्य भी घायल हो गए.

त्योहारों में मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, मिलेगा सबसे सस्ता सोना, बचे हैं केवल 5 दिन

बसपा नेता श्रीप्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना को भी गोली मारकर हत्या कर दी गई. उनका शव एक नहर में मिला है, उन्हें पीठ पर गोली मारी गई है. गौरलतब है कि 2017 के सिंह ने सपा से दूरी बनाकर बसपा के साथ हो लिए थे.

बुलंदशहर के बसपा नेता जो कि पूर्व विधायक भी रहे हैं, हाजी अलीम का 10 अक्टूबर को उनके कमरे में ही शव मिला था. उनकी भी गोली मरकर ही हत्या की गई थी. पुलिस ने घटनास्थल से पिस्टल व 2 खोखा कारतूस भी बरामद किये थे. हाजी की कनपटी पर गोली के निशान पाए गए थे.

First published: 16 October 2018, 11:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी