Home » उत्तर प्रदेश » up: a 62 years old women killed by villagers to suspected of braid cutting in agra.
 

बुजुर्ग महिला को चोटी काटने वाली 'चुड़ैल' समझकर भीड़ ने मार डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2017, 11:41 IST

राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर में महिलाओं की चोटी काटने का मामले सामने आने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. इन तीन राज्यों के बाद यूपी में भी एक चोटी काटने का मामला सामने आया है. यूपी के आगरा में कुछ लोगों ने एक बुजुर्ग महिला को चोटी काटने वाली चुड़ैल मानकर पीट-पीटकर मार डाला.

जानकारी के मुताबिक ये घटना आगरा के फतेहाबाद की है. फतेहाबाद के मुटनई गांव में देर रात में एक महिला की चोटी कट गई थी. एक बुजुर्ग महिला देर रात घर से बाहर शौच के लिए निकली थी, तभी एक बच्ची ने उसे देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर गांव वालों ने बिना देखे ही महिला को पीटना शुरू कर दिया, जिसके बाद वो गंभीर रूप से घायल हो गयी. बुजुर्ग महिला की अस्पताल ले जाते वक्त मौत हो गयी.

मरने वाली बुजुर्ग महिला का नाम माना देवी था और वह उसी गांव की रहने वाली थीं. अंधेरा होने के चलते वे रास्ता भटक गईं और बघेल समाज की बस्ती में पहुंच गईं. यहां चारपाई पर एक लड़की सो रही थी. उसी दौरान उस लड़की की नींद टूट गई और अचानक सफेद साड़ी में एक महिला को सामने देख युवती ने शोर मचा दिया. बस्ती के लोग निकल आए. उन्होंने महिला को चुड़ैल समझकर पीटना शुरू कर दिया.

बुर्जुग महिला के घर वालों का आरोप है कि गांव वालों ने चोटी काटने वाली चुड़ैल मानकर ही उनकी मां को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया. इस वारदात के बाद पूरे गांव में दहशत और तनाव है. पुलिस का कहना है कि इस संबंध में शिकायत दर्ज हुई  है और जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

First published: 3 August 2017, 11:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी