Home » उत्तर प्रदेश » UP: ADG Law and Order Aditya Mishra says no permission to Rahul Gandhi to visit Saharanpur
 

राहुल गांधी को नहीं मिली सहारनपुर जाने की इजाज़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2017, 17:10 IST

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सहारनपुर जाकर पीड़ितों से मुलाकात की इजाजत नहीं दी है. यूपी के एडीजी कानून-व्यवस्था आदित्य मिश्रा ने इसकी जानकारी दी है. 

शुक्रवार को सहारनपुर के शब्बीरपुर पहुंचे कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा कि अगर प्रशासन अनुमति नहीं देता है, तो भी राहुल सहारनपुर जाएंगे. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने शनिवार को सहारनपुर का दौरा करने की जानकारी दी थी. साथ ही उन्होंने सहारनपुर हिंसा के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए सहारनपुर के डीएम और एसएसपी के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की है.

जातीय हिंसा के बाद पैदा हुए तनाव को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने पहले ही नेताओं के सहारनपुर दौरे पर रोक लगा दी थी. दरअसल, बसपा सुप्रीमो मायावती के जातीय हिंसा में सुलग रहे सहारनपुर का दौरा करने के बाद फिर से हिंसा भड़क गई थी. इसी वजह से पुलिस ने नेताओं के सहारनपुर दौरे पर रोक लगा दी थी.

क्यों भड़की सहारनपुर में हिंसा

5 मई को महाराणा प्रताप की जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकाली जा रही थी. इस शोभायात्रा के दौरान डीजे बजाने से रोकने पर दलितों और ठाकुरों में झड़प हुई थी. झड़प के दौरान ठाकुर समाज के एक युवक की मौत हो गई थी. घटना के बाद दलित समाज के 60 से ज्यादा मकान और कई गाड़ियां जला दी गई थीं.

First published: 26 May 2017, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी