Home » उत्तर प्रदेश » UP: After ATS raids all petrol pump going to strike in Lucknow
 

यूपी: STF के छापे के बाद लखनऊ के सभी पेट्रोल पंप हड़ताल पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2017, 12:57 IST
petrol pump

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा रिमोट और चिप के जरिए ईंधन चोरी के खुलासे और उसके बाद रोजाना छापेमारी से नाराज सोमवार रात से लखनऊ के सभी पेट्रोल पंप हड़ताल पर चले गए.

लखनऊ में 150 से ज्यादा पेट्रोल पंप हैं. लखनऊ पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के लोगों ने बताया कि उप्र पेट्रोलियम ट्रेडर्स एसोसिएशन भी पूरे यूपी में मंगलवार से हड़ताल का एलान कर सकती है.

लखनऊ पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के सचिव सुधीर वोरा ने कहा, "यह हड़ताल नहीं हमारी मजबूरी है क्योंकि पेट्रोल पंप पर काम करने वाले सारे कर्मचारियों ने एसटीएफ के डर से काम करने से इनकार कर दिया है."

गौरतलब है कि एसटीएफ ने 27 अप्रैल से छापेमारी शुरू की थी. अब तक 14 पेट्रोल पंपों पर छापा मारा जा चुका है और तकरीबन सभी में चोरी पाई गई है. पेट्रोल पंपों पर छापे मारने की शुरुआत एक शख्स की गिरफ्तारी के बाद हुई.

गिरफ्तार शख्स ने बताया था कि उसने पेट्रोल चोरी में इस्तेमाल होने वाली एक हजार इलेक्ट्रॉनिक चिप्स पेट्रोल पंपों में लगाई है. एसटीएफ का अनुमान है कि चिप लगे पेट्रोल पंपों से औसतन 12 से 15 लाख रुपये महीने के पेट्रोल की चोरी होती है.

First published: 2 May 2017, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी