Home » उत्तर प्रदेश » UP: agra shoe factory worker committed suicide after getting 6 rupees in salary
 

पूरे महीने नौकरी के बाद कर्मचारी को मिली इतनी सैलरी तो लगा ली फांसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2018, 13:18 IST

देश में कम वेतन में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या भी कम नहीं है. बढ़ती बेरोजगारी और दिन-ब-दिन बढ़ती महंगाई के कारण आज लोग कम वतम में भी नौकरी करने के लिए तैयार हैं. लेकिन अगर पूरे महीने किसी जगह नौकरी करने के बाद किसी कर्मचारी को वेतन में मात्र 6 रुपये मिले तो कउस पर क्या बीतेगी? ऐसे ही एक घटना के चलते उत्तर प्रदेश के एक शू फैक्ट्री में काम करने वाले एक कर्मचारी ने आत्महत्या कर ली.
मामला उत्तर प्रदेश के आगरा का है. यहां एक शू फैक्ट्री में महीने भर काम करने के बाद कर्मचारी को वेतन के नाम पर 6 रुपये थमा दिए. इससे परेशान कर्मचारी ने फैक्ट्री के अंदर ही फांसी लगा ली.

ये भी पढ़ें- बगदादी का आतंक लौटा वापस, ISIS ने 11 महीने बाद ऑडियो जारी कर फैलाया खौफ

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक ये कर्मचारी जुटा फैक्ट्री में काई सालों से काम कर रहा था. इधर कुछ दिनों से वो डिप्रेशन में भी था. रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार इस युवक का बीते समय एक एक्सीडेंट हो गया था. जिसके इलाज पर हुआ सारा खर्चा फैक्ट्री के मालिक ने भरा था. इसके बाद जब कर्मचारी अपने काम पर वापस लौटा तो पूरे महीने के काम करने के बाद उसे सलारी के नाम पर केवल 6 रुपये थमा दिए गया. बाकी का सारा पैसा उसके इलाज में हुए खर्च के बिल की भरपाई करने के लिए काट लिया गया.

ये भी पढ़ें- केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद को आगे आई 12 साल की बच्ची, पूरी कहानी जानकर आपके आंसू नहीं रुकेंगे

इसी बात से कर्मचारी काफी परेशान था. हालांकि उसके मालिक से निवेदन किया कि उसकी सैलरी में से ये पैसा एकसाथ काटने की जगह थोड़ा थोड़ा करके काटा जाये. लेकिन मालिक ने उसके निवेदन को अस्वीकार कर दिया.

मीडिया की ख़बरों के अनुसार एसएचओ अजय कौशल ने बताया, '' पैसे काटने पर कर्मचारी को लगने लगा कि अब उसका घर का खर्च कैसे चलेगा? फ‍िर बुधवार को उसने इस घटना को अंजाम दिया.'' फैक्ट्री के अंदर ही कर्मचारी ने खुद को फांसी लगा ली. जहां साथियों ने उसे देख लिया और उसे अस्‍पताल ले गए. अब वो खतरे से बाहर है.

First published: 23 August 2018, 13:18 IST
 
अगली कहानी