Home » उत्तर प्रदेश » UP: Allahabad lady constable attempt to suicide
 

इलाहाबाद: अफसरों के रवैए से आहत महिला कांस्टेबल ने किया सुसाइड का प्रयास

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2016, 16:19 IST
(एजेंसी)

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक महिला कांस्टेबल ने आत्महत्या की कोशिश की है. महिला का नाम मोनिका सिंह बताया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि इस घटना में वो बुरी तरह से झुलस गई है और साथी पुलिसकर्मियों के द्वारा उसे स्वरुप रानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

खबरों के अनुसार उसने यह कदम अफसरों के रवैये से नाराज होकर उठाया है. आज सुबह महिला कांस्टेबल ने पुलिस स्टेशन कैम्पस के सरकारी क्वार्टर में केरोसिन आयल डालकर खुद को जिंदा जलाने का प्रयास किया.

खुद को आग लगाने के बाद जह वह चिखने लगी तो वहां मौजूद उसकी रूम पार्टनर व थाने के अन्य पुलिसकर्मियों ने उसे किसी तरह से बचाया.

सूचना के मुताबिक खुद को जिंदा जलाने की कोशिश करने से पहले उसने काफी मात्रा 'में केरोसिन आयल पी भी लिया था. डॉक्टरों के मुताबिक केरोसिन पीने की वजह से वह गंभीर रूप से बीमार है.

साथी पुलिसकर्मियों ने बताया कि महिला थाना कैम्पस में आत्मदाह की 'कोशिश करने वाली इस महिला कांस्टेबल को कुछ दिन पहले ही एक मामले में सस्पेंड किया गया था.

सस्पेंड होने के बाद से ही वह मानसिक तौर पर काफी परेशान थी. मोनिका पर आरोप है कि उसे थाने के कैम्पस में ही सरकारी क्वार्टर मिला हुआ था, लेकिन इस बात को छुपाकर  वह हाउस रेंट एलाउंस लेती थी. जिसकी जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने उसे सस्पेंड कर दिया था.

महिला सिपाही का आरोप है कि जांच अधिकारी उसे काफी बुरा भला कहते थे और उसके साथ बदसलूकी करते थे. शनिवार को भी वह जांच अधिकारी से मिलने गई थी, लेकिन अफसरों ने उसकी 'बात सुनने के बजाय हमेशा उसे फटकार लगाई और उसे बुरा भला कहकर जलील किया गया था. जिसके बाद उसने डिप्रेशन में यह कदम उठा लिया.

First published: 7 November 2016, 16:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी