Home » उत्तर प्रदेश » UP announces sealing of Coronavirus hotspots Panic buying
 

योगी सरकार ने किया कोरोना हॉटस्पॉट को सील करने का ऐलान, लोगों ने उड़ाई लॉक डाउन की धज्जियां, डर कर रहे खरीददारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2020, 22:23 IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कम्युनिटी स्प्रैड को रोकने के लिए राज्य की योगी सरकार नेबुधवार देर रात से राज्य के 15 जिलों में उन क्षेत्रों को सील करने का फैसला किया जो हॉटस्पॉट के रूप में उभरे हैं. ये वो इलाके हैं जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज सामने आए हैं.

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने बुधवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस में इस बात की जानकारी दी कि राज्य के इन 15 जिलों के डीएम, एसएसपी और संबंधित मंडलायुक्तों को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है. इस पत्र में 15 जिलों के उन प्रभावित क्षेत्रों को सील करने का आदेश दिया गया है.


Coronavirus: COVID-19 के फ्री टेस्ट करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछे सवाल

 

बता दें, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार राज्य में बढ़ती जा रही है. बुधवार तक उत्तर प्रदेश में अभी तक कुल 343 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं. प्रदेश के सभी संक्रमित जिलों में से 6 या उससे अधिक कोरोना मरीजों की संख्या वाले 15 जिलों में डीएम-एसपी द्वारा 22 हॉटस्पॉट को चिह्नित करने का काम किया गया है.

उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने प्रेंस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि यूपी के 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को पूरी तरह से सील किया जाएगा और 15 अप्रैल तक सील किए गए इन जिलों के हालात की फिर समीक्षा बाद में जाएगी और उसके बाद ही आगे निर्णय लिया जाएगा.

पीएम मोदी ने मीटिंग में दिए संकेत- 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन खोलना संभव नहीं

हालांकि जैसे ही सरकार के इस फैसले का ऐलान किया गया वैसे ही राज्य के लोगों में जरूरी सामान खरीदनें की होड़ लग गई. लखनऊ, नोएडा से ऐसी तस्वीरें सामने आने लगी जिसमें लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे. लोग जरूरी सामान की खरीदारी के लिए बाजारों में आ गए. इस दौरान रिटेल स्टोर पर लोगों की जबरदस्त भीड़ नजर आई. हालांकि अधिकारी लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं को सरकार इन इलाकों में होम डिलीवरी उपलब्ध कराएगी.

नोएडा, आगरा और लखनऊ समेत यूपी के 15 जिले आज रात से पूरी तरह से होंगे सील

 

First published: 8 April 2020, 19:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी