Home » उत्तर प्रदेश » UP ATS arrest two ISI suspect
 

यूपी ATS ने फ़ैज़ाबाद और मुंबई से ISI के 2 संदिग्धों को दबोचा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2017, 10:03 IST
ISI

उत्तर प्रदेश एटीएस ने मुंबई और फैजाबाद में छापेमारी करके आईएसआई के दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के दौरान एटीएस ने दोनों से 70 लाख रुपये नकद भी बरामद किये.

इस मामले में यूपी एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पहले फैज़ाबाद के आफताब अली को गिरफ्तार किया गया. आईजी असीम अरुण ने बताया कि आफताब फैज़ाबाद के ख्वासपुरा का रहने वाला है.

पकड़े जाने के बाद उसने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने पाकिस्तान में आईएसआई से ट्रेनिंग ली है और वो पाकिस्तान उच्चायोग के वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में था. उसके फोन से कैंट क्षेत्र की तस्वीरें और फोन चैट से भी कई अहम जानकारियां और सबूत मिले हैं.

आफताब के पकड़े जाने के बाद यूपी एटीएस ने उससे मिली खुफिया सूचना के आधार पर मुंबई एटीएस के साथ संयुक्त छापेमारी आईएसआई से प्रशिक्षण प्राप्त एक अन्य जासूस अल्ताफ भाई कुरैशी को मुंबई के पापड़ वाड़ी इलाके से गिरफ्तार किया.

अल्ताफ ने मुंबई में पूछताछ में बताया कि वह आफताब को जासूसी के लिए पैसे भेजता था. उसने कई बार आफताब के खाते में पैसे डाले.

उसके पास 70 लाख रुपये भी मिले हैं. अल्ताफ ने बताया कि उसे ये पैसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के माध्यम से मिलता था. बताया जा रहा है कि अल्ताफ मूलतः गुजरात के राजकोट का रहने वाला है.

First published: 4 May 2017, 10:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी