Home » उत्तर प्रदेश » UP ATS: Three Islamic state suspect arrested from Bijnor, Jalandhar and Mumbai
 

यूपी एटीएस का दावा, इस्लामिक स्टेट के तीन संदिग्ध बिजनौर, जालंधर और मुंबई से गिरफ़्तार

शाहनवाज़ मलिक | Updated on: 20 April 2017, 11:45 IST


उत्तर प्रदेश एंटी टेररिज़्म स्क्वाड और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक ज्वाइंट ऑपरेशन में यूपी, पंजाब और मुंबई से तीन संदिग्ध गिरफ़्तार किए गए हैं. ये संदिग्ध यूपी के बिजनौर, पंजाब के जालंधर और मुंबई से उठाए गए हैं. इस कार्रवाई में कई राज्यों की पुलिस और ख़ुफ़िया एजेंसियां शामिल हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तीनों संदिग्धों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ़्तार किया है और तफ़्तीश जारी है. न्यूज़ एजेंसी का दावा है कि तीनों संदिग्ध इस्लामिक स्टेट से जुड़े हुए हैं.

वहीं यूपी एटीएस ने दावा किया है कि पकड़े गए संदिग्ध आतंकी हमले की तैयारी कर रहे थे. इस संयुक्त ऑपरेशन में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, आंध्र प्रदेश की सीआई सेल, महाराष्ट्र एटीएस, पंजाब और बिहार पुलिस शामिल हैं.

कैच न्यूज़ को मिली ख़बर के मुताबिक पश्चिमी यूपी के बिजनौर ज़िले में यह कार्रवाई ज़िला हेडक्वॉर्टर से तक़रीबन 50 किलोमीटर दूर बड़ापुर इलाक़े में अंजाम दी गई है. एक चश्मदीद के मुताबिक सुबह छह बजे के आसपास यहां से दो लोगों को उठाया गया है. चश्मदीद ने बताया कि जब मुफ़्ती फैज़ान और तनवीर फज्र की नमाज़ पढ़कर मस्जिद से बाहर निकल रहे थे, तभी उन्हें सादे कपड़ों में मौजूद लोगों ने उठा लिया और वहां से लेकर निकल गए.

 

चश्मदीद के मुताबिक़ मौक़े पर कम से कम पांच छह गाड़ियां थीं और दोनों को कार में बिठाकर पुलिसवाले वहां से निकल गए जबकि यूपी एटीएस का दावा है कि बिजनौर से सिर्फ एक शख़्स को गिरफ़्तार किया गया है.  

 

 

 

First published: 20 April 2017, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी