Home » उत्तर प्रदेश » UP BJP Attack on Samajwadi party family dispute
 

यूपी की 'समाजवादी' जंग पर बीजेपी का तंज, कुनबे की नौटंकी के अलावा कुछ नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 December 2016, 15:58 IST
(कैच)

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के भीतर चल रही जंग और मुलायम सिंह के परिवार में मची आंतरिक कलह पर विपक्षी बीजेपी ने तंज कसा है.

सपा में टिकट बंटवारे को लेकर चल रहे घमासान पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह समाजवादी कुनबे की नौटंकी कई दिन से चल रही है.

प्रदेश अध्यक्ष मौर्य ने गुरुवार को कहा, "अखिलेश यादव खुद को ईमानदार दिखाने के लिए महज दिखावा भर कर रहे हैं. अगर वह वाकई ईमानदार हैं तो मुजफ्फरनगर दंगे के लिए पहले आजम खान और मथुरा के जवाहर बाग कांड के लिए शिवपाल यादव के साथ-साथ माफिया अतीक अहमद और अंसारी बंधुओं को जेल भेजें."

इसके साथ केशव प्रसाद मौर्य ने यह भी कहा, "गलत लोगों के खिलाफ मुख्यमंत्री कार्रवाई करेंगे तो जनता खुद समझ जाएगी कि मुख्यमंत्री का रुख क्या है. अगर वह कार्रवाई नहीं करते हैं तो यह बात स्वत: साफ हो जाएगी कि यह घरेलू नाटक है."

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के गुंडाराज से यूपी जनता पूरी तरह से त्रस्त है और इससे ध्यान हटाने के लिए ही सपा परिवार रोज-रोज ऐसी चालें चल रहा है, लेकिन जनता इनके झांसे में नहीं आने वाली है.

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी और परिवार के मुखिया मुलायम सिंह यादव (नेताजी) ने बुधवार को आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के 325 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी.

इस सूची में अखिलेश के करीबियों का पत्ता साफ कर दिया गया. इसके बाद अखिलेश ने अपना विरोध दर्ज कराते हुए कहा था कि वह नेताजी से बात करेंगे. इस बीच लखनऊ में टिकट नहीं पाने वाले विधायकों और मंत्रियों से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने आज मुलायम सिंह यादव के आवास पर उनसे मुलाकात की है. 

राजनीतिक हल्कों में बताया जा रहा है कि इस मुद्दे को लेकर समाजवादी पारिवार में एक बार फिर उठा-पटक तेज हो सकती है. हालांकि मुलायम ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ किया था कि टिकट में अब बदलाव नहीं होगा.

First published: 29 December 2016, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी