Home » उत्तर प्रदेश » up board 10th result and up board 12th result 2019 teacher are getting 100 200 500 rupees notes in answer sheets
 

कॉपी जांच करने वाले एग्जामिनर हुए मालामाल, शिक्षकों को मिले हजारों रुपए

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2019, 13:11 IST

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा समाप्त हो चुके हैं, जिसके बाद कॉपियों की जांच चल रही है. इस में शिक्षकों को जहां बच्चों द्वारा अनोखी गुहार पढ़ने को मिल रहा है, तो वहीं कई एग्जामिनर्स कॉपी जांच करने के दौरान मालामाल हो रहे हैं. 

दरअसल, एग्जामिनर्स को कॉपी जांच के दौरान 500, 200 और 100 रुपए कॉपियों से मिल रहे हैं. इस दौरान एक शिक्षक को तो एक दिन में ही 8600 रुपये मिल गए हैं. इसके साथ ही अन्य शिक्षकों को भी जांच के दौरान हजारों रुपये मिले हैं.

बता दें कि जिले के सभी 7 केंद्रों पर कॉपी जांच के दौरान रुपए निकल रहे हैं. बताया जा रहा है कि भारत स्काउट एवं गाइड इंटर कॉलेज में पश्चिमी यूपी से आईं हाईस्कूल की कॉपियों से काफी नोट निकले हैं. पिछले दिनों मैथ्स की कॉपियों से काफी नोट निकले थे. एग्जामिनर्स को जब कॉपियों से नोट मिल रहे है, तो वे इसको उपप्रधान परीक्षक शिक्षकों को कॉपी देने के बजाय पहले खुद ही नोट रखने लगे. हालांकि बाद में कुछ एग्जामिनर्स द्वारा इसकी जानकारी दी गई.

बोर्ड परीक्षा में एग्जामिनर से छात्रों की अनोखी गुहार, पाकिस्तान से बदला लेना है पास कर दीजिए

 

First published: 23 March 2019, 13:11 IST
 
अगली कहानी