Home » उत्तर प्रदेश » UP Board Result 2020: Copies of Board exams to be checked in Orange Zone from 12th May
 

UP Board Result 2020: औरेंज जोन में मंगलवार से शुरु होगा कॉपियों का मूल्यांकन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 May 2020, 13:15 IST

UP Board Result 2020: कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते लगाए गए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते यूपी बोर्ड परीक्षा (UP Board Exams) की कॉपियों का मूल्यांकन अभी तक नहीं हो पाया है. ऐसा में बोर्ड की दसवीं (10th) और बारहवीं परीक्षा (12th Exams) का परिणाम आने में देरी होती जा रही है. स्टूडेंट्स (Students) को भी अपने रिजल्ट (Results) का बेसब्री से इंतजार है. ऐसा माना जा रहा है कि जून के अंत में या जुलाई के प्रथम सप्ताह में रिजल्ट जारी किया जा सकता है.

क्योंकि रेड और ऑरेंज जोन में मूल्यांकन का कार्य अभी भी रुका हुआ है. लेकिन अब ऑरेंज जॉन में कॉपियां का मूल्यांकन करने का फैसला किया गया है. शिक्षक संगठनों के विरोध के बीच ऑरेंज जोन में पड़ने वाले प्रयागराज के 10 स्कूलों में 12 मई यानी मंगलवार से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन शुरु किया जाएगा. जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने सभी मूल्यांकन केंद्रों के उप नियंत्रकों को शनिवार को पत्र भेजकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 12 मई से मूल्यांकन शुरू कराने के निर्देश दिए हैं.


यहां निकली पुलिस कांस्टेबल और बैंड्समैन के पदों पर बंपर वैकेंसी, ये है आवेदन का तरीका

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन में नौकरी करने का शानदार मौका, दसवीं पास हैं तो करें अप्लाई

डीआईओएस के मुताबिक, जीआईसी, जीजीआईसी, केसर विद्यापीठ, डॉ. केएन काटजू, जमुना क्रिश्चियन, अग्रसेन, केपी, जगत तारन, क्रास्थवेट और भारत स्काउट एवं गाइड इंटर कॉलेजों में थर्मल स्कैनिंग और सेनिटाइजेशन मशीनें खरीदवाई जा रही है. मूल्यांकन के लिए आने वाले प्रत्येक शिक्षक की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी. मूल्यांकन के पहले दिन कमिश्नर खुद कुछ मूल्यांकन केंद्रों का दौरा करेंगे.

UPSC Prelims Exam 2020: अब 31 मई को नहीं होगी सिविल सर्विस प्रीलिम्स परीक्षा

इसके साथ ही जिले का कोई भी केंद्र हॉटस्पॉट क्षेत्र में नहीं है. साथ ही हॉटस्पॉट में रहने वाले शिक्षकों को मूल्यांकन के लिए नहीं बुलाया जाएगा. अटेवा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. हरि प्रकाश यादव का कहना है कि ऑरेंज जोन में मूल्यांकन शुरू कराने का निर्णय शिक्षकों की जान के साथ खिलवाड़ करने जैसा है.

डाक विभाग में निकली 4000 पदों पर वैकेंसी, दसवीं पास कर सकते हैं आवेदन

हिंदुस्तान शिपयार्ड में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

First published: 10 May 2020, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी