Home » उत्तर प्रदेश » up cabinet minister nand gopal gupta nandi's controversial statement said mulayam singh yadav raavan and mayawati suparnakha in allahabad
 

योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, मायावती को शूर्पणखा और मुलायम को बताया रावण

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2018, 12:00 IST

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा के लिए होने जा रहे उपचुनाव में विवादित बयानों का सिलसिला शुरु हो गया है. अब यूपी की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने विवादित बयान देकर राजनीति शुरु कर दी है. रविवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कई राजनेताओं की तुलना रामायण के पात्रों से करते हुए तंज कसा.

नंदी ने मुलायम सिंह यादव की तुलना रावण से की तो वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती को सूपर्णखा बोल दिया. वहीं पीएम मोदी को भगवान श्री राम का अवतार और योगी को हनुमान बताया. बता दें कि नंदी के तंज कसने के दौरान खुद सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बीजेपी के कई पदाधिकारी भी मौजूद थे. नंदी के तंज सुनकर सभी ठहाका लगाकर हंसने लगे.

शिवपाल को बताया कुंभकरण 

बताया जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री का भाषण पेपर पर लिखा गया था, जिसे मंत्री जी अटक अटक कर पढ़ रहे थे. कैबिनेट मंत्री नंदी ने कहा कि भगवान राम ने जब रावण को मारा तो रावण बोला कि हे प्रभु अब मेरा जन्म कहां होगा? तब श्री राम बोले कि आप हमारे सैफई नामक ग्राम में जन्म लेंगे और आपका नाम मुलायम होगा और आप राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. तभी कुंभकरण बोले हे प्रभु मेरा क्या नाम होगा? तब श्रीराम ने कहा कि आपको लोग शिवपाल के नाम से जानेंगे और आप हमेशा राज्यमंत्री ही रह जाएंगे.

नंदी ने अखिलेश को मेघनाथ का दर्जा दिया

नंदी यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि तभी मेघनाथ मुस्कुराते हुए आगे बढ़े और बोले, हे प्रभु मैं युवराज हूं! तब प्रभु राम ने कहा कि तुम कलयुग में भी युवराज ही रहोगे और तुम्हारा नाम अखिलेश रहेगा. तुम 2012 में जनता को मूर्ख बनाकर एक बार धोखे से राज्य के मुख्यमंत्री बन जाओगे और इस वंश के आखिरी शासक के रूप में जाने जाओगे. नंदी ने अपने भाषण में आगे कहा कि इस दौरान सूपर्णखा ने राम से पूछा कि बोली प्रभु हमारा क्या होगा? आपने मेरे संपूर्ण परिवार का नाश कर दिया मेरा क्या होगा? भगवान राम बोले तुम भी मेरी अयोध्या में राज करोगी उस समय तुम्हारा नाम मायावती होगा. परंतु विवाह उस समय भी नहीं होगा.

योगी के मंत्री नंदी ने केजरीवाल को बताया मारीच

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि तब मारीच बोला हे प्रभु मेरा क्या होगा? तब राम बोले तुम कलयुग में भी मायावी ड्रामेबाज रहोगे लोग तुम्हें केजरीवाल के नाम से जानेंगे. तब विभीषण ने पूछा, प्रभु आप किस रूप में आएंगे. फिर भगवान राम ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाऊंगा.

First published: 5 March 2018, 12:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी