Home » उत्तर प्रदेश » UP Civic Polls2017: BJP candidate Meera Agarwal clebrates win after lucky draw at ward no 56 in Mathura
 

VIDEO: लकी ड्रॉ में नाम आते ही खुशी से नाचने लगीं भाजपा प्रत्याशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2017, 13:57 IST

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के नतीजों ने योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल पर मुहर लगा दी है. शुक्रवार को अब तक आए निकाय चुनाव के नतीजों में भाजपा बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है. 16 में 14 निगमों पर भाजपा ने बढ़त बना रखी है जबकि दो जगहों पर बीएसपी आगे चल रही है. 

यूपी निकाय चुनाव में 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका और 438 नगर पंचायत के रिजल्ट आने शुरु हो गए हैं. मथुरा के वार्ड नंबर 56 में भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला. इस मुकाबले में दोनों उम्मीदवारों के बीच टाई हो गया. दोनों उम्मीदवारों को 874 वोट मिले.

दोनों के बीच टाई होने पर नतीजे के लिए लकी ड्रॉ का इस्तेमाल किया गया. चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों की मौजूदगी में दो पर्चियां डाली गईं और वहां मौजूद एक युवक ने पर्ची निकाली. जिस समय युवक पर्ची निकाल रहा था दोनों उम्मीदवीरों की सांसे थमी थीं. युवक के पर्ची निकालने पर भाजपा उम्मीदवार मीरा अग्रवाल का नाम सामने आया. यह सुनते ही मीरा अग्रवाल खुशी से झूम उठीं. उनकी इस खुशी को कैमरे ने कैद कर लिया. 

गौरतलब है कि उप्र निकाय चुनाव तीन चरणों में संपन्न हुए थे. पहले चरण का मतदान 22 नवंबर, दूसरे चरण का 26 नवंबर और तीसरे चरण का 29 नवंबर को हुआ. यूपी में इस बार 653 निकायों में 12,007 वार्डों में चुनाव हुआ था.

यूपी निकाय चुनाव में महापौर की 16 सीटों, पालिका परिषद चेयरमैन की 198 और नगर पंचायत की 438 सीटों पर मतदान हुआ था. मतगणना को पारदर्शी बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरा सहित सुरक्षाबलों की भारी तैनाती हुई है. चुनाव के लिए 36,289 बूथ और 11,389 मतदान केंद्र बनाए गए थे. 

मतगणना के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. विजय प्रत्याशी को जुलूस निकालने की अनुमति नही होगी. मतगणना स्थल के मार्ग पर सीमित वाहनो को ही प्रवेश मिलेगा.

किसी को भी मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नही है. शांति एवं सुरक्षा की जिम्मेदारी सीओ स्तर के अधिकारी को दी गई है. मतगणना स्थल पर प्रत्याशी, उसके एजेंट या गणना एजेंट को ही प्रवेश दिया जा रहा है. इसके लिए प्रशासन ने उन्हें प्रवेश पत्र जारी किया है. मंत्री, सांसद, विधायक मतगणना स्थल पर नही जा सकते.

First published: 1 December 2017, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी