Home » उत्तर प्रदेश » UP Civic Polls 2017: cm yogi adityanath attacks on congress vice president Rahul Gandhi after win, link to Gujarat election
 

निकाय चुनाव जीतने के बाद योगी का राहुल पर सबसे बड़ा हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2017, 17:58 IST

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनावों में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है. इन चुनावों को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अब तक के कार्यकाल की समीक्षा के तौर पर देखा जा रहा था. योगी आदित्यनाथ इस चुनाव में वोटरों की कसौटी पर पूरी तरह खरे उतरे हैं. लोगों ने उनके नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए नगर निकाय चुनाव में उनका झंडा बुलंद कर दिया है.

उत्तर प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के मुताबिक नगर निकाय चुनाव में मेयर पद की 16 सीटों में से भाजपा ने 12 और बसपा ने 1 सीट जीत ली है. फैजाबाद, कानपुर नगर, गोरखपुर, गाजियाबाद, मथुरा, वाराणसी, लखनऊ, झांसी, सहारनपुर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद और बरेली की मेयर सीट भाजपा ने अपनी झोली में डाल ली है. मायावती की पार्टी बीएसपी के खाते में भी एक सीट आई है. बीएसपी ने अलीगढ़ सीट जीत ली है.

भाजपा को नगर निकाय चुनाव मे मिली जीत के बाद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये चुनाव हमें जिम्मेदार बनाने के लिए हैं.

योगी ने जीत के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तगड़ा निशाना साधा. उन्होंने कहा, "ये चुनाव सबकी आंखें खोलने के लिए हैं. इस चुनाव को जो लोग गुजरात के चुनाव से जोड़कर देख रहे थे, ये नतीजें उनकी आंखें भी खोलने वाले हैं."

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर भी तंज कसते हुए कहा कि इस चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. जो गुजरात जीतने चले थे, वो अमेठी भी हार गए. 

गौरतलब है कि उप्र निकाय चुनाव तीन चरणों में संपन्न हुए थे. पहले चरण का मतदान 22 नवंबर, दूसरे चरण का 26 नवंबर और तीसरे चरण का 29 नवंबर को हुआ. यूपी में इस बार 653 निकायों में 12,007 वार्डों में चुनाव हुआ था.

यूपी निकाय चुनाव में महापौर की 16 सीटों, पालिका परिषद चेयरमैन की 198 और नगर पंचायत की 438 सीटों पर मतदान हुआ था. मतगणना को पारदर्शी बनाने के लिए सीसीटीवी कैमरा सहित सुरक्षाबलों की भारी तैनाती हुई है. चुनाव के लिए 36,289 बूथ और 11,389 मतदान केंद्र बनाए गए थे. 

First published: 1 December 2017, 17:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी