Home » उत्तर प्रदेश » UP: CM Adityanath summons Chairman of Uttar Pradesh Public Service Commission Anirudh Singh Yadav
 

यूपी: सीएम आदित्यनाथ ने UPPSC चेयरमैन अनिरुद्ध यादव को किया तलब

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2017, 11:20 IST
(एएनआई)

यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने पिछली सरकार के कामकाज को अपने रडार पर लिया हुआ है. भर्तियों में कथित गड़बड़ी के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपीपीएससी चेयरमैन अनिरुद्ध यादव को तलब किया है. इससे पहले वक्फ बोर्ड और गोमती रिवर फ्रंट मामले में भी योगी सरकार ने सख्त रवैया अपनाया है. 

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने भर्ती में कथित गड़बड़ियों को लेकर यूपी लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी के चेयरमैन डॉक्टर अनिरुद्ध सिंह यादव को हाजिर होने को कहा है. दरअसल एमएलसी दिनेश सिंह की शिकायत के बाद अनिरुद्ध यादव को तलब किया गया है. उन पर भर्ती के दौरान एक जाति विशेष को प्राथमिकता देने के आरोप लगे थे. 

मंगलवार को पहली कैबिनेट बैठक

इस बीच यूपी में बीजेपी सरकार के दो हफ्ते हो चुकेे हैं. सीएम ने अपने मंत्रियों से 100 दिन का ब्लू प्रिंट मांगा है. वहीं दोनों उप मुख्यमंत्रियों के साथ सभी प्रमुख सचिव, विशेष सचिव और सचिवों के साथ बैठक में सीएम ने आगे की प्लानिंग पर काम करने के निर्देश दिए थे.

इन सबके बीच यूपी में कैबिनेट की पहली बैठक मंगलवार शाम को पांच बजे प्रस्तावित है. माना जा रहा है कि इस दौरान किसानों की कर्जमाफी समेत कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. बीजेपी ने अपने संकल्पपत्र में छोटे और मध्यम किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया है. कैबिनेट की पहली बैठक मे जिन-जिन वायदों को लागू करना है उनके बारे मे पूरा ब्योरा और तैयारी का तरीका तैयार करने को कहा गया. 

बुंदेलखंड को पानी के लिए 47 करोड़

मुख्यमंत्री ने बुंदेलखंड क्षेत्र में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए तात्कालिक रूप से 47 करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर की है. राज्य सरकार इस मद में अतिरिक्त धनराशि भी मुहैया कराएगी. 

आज सीएम के सामने उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, बेसिक शिक्षा, व्यवसायिक शिक्षा, प्राविधिक शिक्षा और कृषि शिक्षा जैसे विभागों की प्रजेंटेशन होनी है. वहीं योगी सरकार ने अफसरों के लिए ड्रेस कोड भी जारी किया है. इसके तहत जींस और टी शर्ट के बजाए फॉर्मल कपड़ों में ही दफ्तर आने की हिदायत दी गई है.

First published: 3 April 2017, 11:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी