Home » उत्तर प्रदेश » UP CM Yogi Adityanath announced Rs 1000 each will be given daily wage labourers and Construction workers
 

कोरोना वायरस: दिहाड़ी मजदूरों के लिए यूूपी सरकार का बड़ा ऐलान, दिये जाएंगे इतने हजार रुपये

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2020, 11:01 IST

Coron Virus Updates: दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजर से कारोबार (Business) ठप हो गया है. ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी मजदूरों-दिहाड़ी मजदूरों को उठानी पड़ रही है. काम न मिलने के कारण उनके सामने खाने-पीने का सामान खरीदने के लिए भी पैसा नहीं है. उत्तर प्रदेेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों की इसी समस्या के समाधान के लिए उन्हें कुछ रुपये देना की घोषणा की है.

योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की घोषणा की. उन्होंने कहा कि अब तक 23 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया कि राज्य के मजदूरों को एक हजार रुपये दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि, "15 लाख दिहाड़ी मजदूरों और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए 1,000 रुपये की राशि दी जाएगी."

बता दें कि कोरोना वायरस तेजी से दुनियाभर के देशों में फैल रहा है. भारत में भी कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. देशभर में कोरोना के 35 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ शनिवार को कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़कर 258 हो गई है. इनमें से 39 विदेशी नागरिक बताए जा रहे हैं. इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली, तीन फिलीपींस, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर का एक-एक नागरिक शामिल है. इस आंकड़ों में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

दुनियाभर के देशों में फैले कोरोना वायरस ने अब तक 11,422 लोगों की जान ले ली है. वहीं संक्रमितों की संख्या बढ़कर 276,803 हो गई है. मरने वालों की सबसे अधिक संख्या इटली में है. यहां अब तक 4,032 लोगों की मौत हुुई है. वहीं चीन में अब तक 3,255 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका में भी कोरोना से पीड़ितों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 20,193 लोग संक्रमित हो गए हैं जिनमें से 280 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना से जंग: जनता कर्फ्यू में रद्द हुईं 3700 ट्रेनें, गो एयर -इंडिगो ने भी रविवार को रोक दी अपनी उड़ानें

खतरनाक कोरोना वायरस की वैक्सीन बनने में अभी और कितना समय लगेगा

कोरोना वायरस: 'जनता कर्फ्यू के दौरान रविवार 22 मार्च को बंद रहेंगी सारी ट्रेनें

First published: 21 March 2020, 11:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी