Home » उत्तर प्रदेश » UP CM Yogi Adityanath had food with 102 dalits after inauguration of statue of Dr BR Ambedkar at Campierganj in Gorakhpur.
 

यूपी: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दलितों के साथ खाया खाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2017, 15:08 IST

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के कैंपियरगंज स्थित हरमनपुर गांव में आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया. इसके बाद योगी ने यहां दलितों के सहभोज में हिस्सा लिया. उन्होंने इस दौरान दलितों के साथ बैठकर खाना खाया.

इस सहभोज में कुल 102 लोग शामिल थे, जिसमें 80 दलित परिवार के, जबकि 23 भाजपा और हिंदू युवा वाहिनी के लोग सहभोज कार्यक्रम में सम्मिलित रहे. दलितों के साथ सहभोज में मुख्यमंत्री योगी ने चावल, दाल, दो तरह की सब्जी, पूड़ी, दही का रायता और मिष्ठान भी ग्रहण किया. योगी गोरखपुर में एयरपोर्ट के टर्मिनल के भवन के उद्घाटन के बाद कैंपियरगंज के हरमनपुर गांव पहुंचे थे.

बाबा साहेब की प्रतिमा का किया अनावरण

योगी आदित्यनाथ ने कैंपियरगंज में बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण भी किया. इस मौके पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि 3 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विकास में इतने कार्य किए हैं. पिछली किसी सरकार ने उतने काम 3 साल में नहीं किए हैं.

उन्होंने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को याद करते हुए कहा कि अंबेडकर ने संविधान के निर्माण में अहम योगदान ही नहीं दिया, बल्कि उन्होंने सभी समाज के लोगों को एक साथ मिलकर चलने का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि आंबेडकर ने छुआछूत जैसी समाज में फैली दुष्प्रवृत्तियों को खत्म करने के लिए कदम बढ़ाया. आज उसी की देन है कि दलित समुदाय, समाज के साथ मिलकर कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है.

First published: 15 June 2017, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी