Home » उत्तर प्रदेश » UP CM Yogi Adityanath now strict & asks clarification to BJP MLA Sangeet Som on controversial statement for Taj Mahal
 

ताजमहल विवादः सीएम योगी ने संगीत सोम से मांगी सफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2017, 13:59 IST

मुगलकालीन विरासत और विश्व के सात आश्चर्यों में शुमार ताजमहल पर भाजपा विधायक संगीत सोम के विवादित बयान पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ से सख्त रुख अपनाया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक संगीत सोम से सफाई मांगी है.

योगी ने साथ ही कहा कि ताजमहल भारतीय मजदूरों की मेहनत से खड़ा हुआ है और यह हमारे लिये बेहद ही महत्वपूर्ण है.

गोरखपुर के चार दिन के दौरे पर गए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ताजमहल विवाद पर कहा, "ये महत्व नहीं रखता कि इसका किसने और किन कारणों से निर्माण कराया. यह भारतीय मजदूरों के खून और पसीने से बनाया गया है."

योगी ने कहा कि ताजमहल हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है. खासतौर पर टूरिज्म के नजरिए से यह ज्यादा महत्व रखता है. वहां पर्यटकों के लिए सुविधाएं और सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी हमारी है.

ज्ञात हो कि मेरठ के सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम ने मुगलकालीन शासकों के इतिहास को देश के लिए कलंक बताते हुए कहा था कि इतिहास से मुगलकालीन शासकों को निकालकर अब उत्तर प्रदेश में हिंदुओं के इतिहास को दर्शाया और पढ़ाया जाएगा.

सोम ने कहा था कि यूपी सरकार अकबर, बाबर और औरंगजेब जैसे कलंक कथा लिखने वाले बादशाहों को इतिहास से निकालने की तैयारी कर रही है.

First published: 17 October 2017, 13:59 IST
 
अगली कहानी