Home » उत्तर प्रदेश » UP CM Yogi Adityanath's four important decisions including 24 hours electricity supply
 

योगी आदित्यनाथ के 4 बड़े फैसले, 24 घंटे मिलेगी बिजली सप्लाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2017, 11:06 IST
(फाइल फोटो)

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बिजली सप्लाई सुनिश्चित करने के साथ ही कई बड़े फैसलों पर मुहर  लगाई है. खबर है कि गुरुवार रात को सीएम योगी आदित्यनाथ रात में तकरीबन एक बजे तक अधिकारियों से प्रजेंटेशन लेते रहे. इस दौरान प्रदेश में 24 घंटे बिजली सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए खाका खींचा गया. यह भी तय हुआ कि अगली कैबिनेट बैठक 11 अप्रैल को होगी. एक नज़र चार बड़े फैसलों पर: 

1. प्रदेश के गांवों में अब शाम छह बजे से सवेरे छह बजे तक बिना कटौती के बिजली मिलेगी. 14 अप्रैल से जिला मुख्यालय में 24 घंटे, तहसीलों और गांव में 18-18 घंटे बिजली सप्लाई का आदेश दिया गया है. 

2. अगले 100 दिनों में बिजली के पांच लाख नए कनेक्शन दिए जाएंगे. 2018 तक सभी जगह बिजली और तीर्थ स्थलों पर 24 घंटे बिजली की व्यवस्था की जाएगी. बिजली चोरी को रोकने का खाका खींचने का निर्देश दिया गया है.

3. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक एयरपोर्ट की मांग लंबे अरसे से रही है. नोएडा से सटे जेवर में प्रस्तावित एयरपोर्ट पर सरकार ने मुहर लगा दी है. मायावती सरकार में जेवर में एयरपोर्ट बनाने का फैसला हुआ था, लेकिन अखिलेश सरकार इसे आगरा में बनवाना चाहती थी. इसके अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में योजनाओं में हुई देरी पर भी जांच करने के आदेश दिए गए हैं.  

4. उत्तर प्रदेश सरकार की सभी योजनाओं से समाजवादी शब्द हटाकर ‘मुख्यमंत्री’ नाम लगाने का फैसला किया गया है. अखिलेश सरकार में ज्यादातर स्कीम्स में सबसे पहले ‘समाजवादी’ शब्द जोड़ा गया था. मसलन- समाजवादी पेंशन योजना, 108 समाजवादी एंबुलेंस सेवा और समाजवादी आवास योजना. 

यूपी सरकार की सभी योजनाओं में अब समाजवादी की जगह मुख्यमंत्री शब्द लगाया जाएगा.
First published: 7 April 2017, 11:06 IST
 
अगली कहानी