Home » उत्तर प्रदेश » UP CM Yogi Adityanath says bjp will win gorakhpur and phulpur seat with massive majority and nothing change in 2019
 

वोट डालने के बाद योगी बोेले- भाजपा भारी अंतर से जीतेगी चुनाव, 2019 में कुछ नहीं बदलेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2018, 9:03 IST

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में रविवार सुबह अपना वोट डाला. वोट डालने के बाद मतदान केंद्र में उन्होंने मीडिया से बातचीत की. योगी ने राज्य के सीएम पद की बागडोर संभालने के बाद इस सीट से इस्तीफा दिया था. वो पांच बार से लगातार यहां से सांसद रहे हैं.

योगी ने संवाददाताओं से कहा," भाजपा गोरखपुर और फूलपुर दोनों लोकसभा सीटों में एक बार फिर से भारी अंतर के साथ जीतेगी. पीएम मोदी के सुशासन और विकास के मुद्दे पर जनता एक बार फिर से हमें जीताएगी. उन्होंने कहा कि अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी नतीजे भाजपा के लिए शानदार आएंगे." 

 

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक बार फिर से हमला बोला. उन्होंने मलेशिया में नोटबंदी पर राहुल के दिये गए बयान पर कहा," लोग उनकी अपील को उखाड़ फेंकेगे. वो जहां भी कांग्रेस के लिए वोट मांगने जानते हैं वहां पार्टी को तबाह कर देते हैं. वो नकारात्मक मानसिकता के साथ काम करते हैं."

गौरतलब है कि शनिवार को मलेशिया में भारतीय लोगों से बातचीत में उन्होंने कहा था कि वो अगर देश के पीएम होते और नोटबंदी की फाइल उनके पास आती तो वो उसे कूड़े में जाकर फेंक देते. राहुल ने ये जवाब नोटंबदी से जुड़े एक सवाल के जवाब में कही. गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 8 नवंबर 2016 को देश में नोटबंदी की घोषणा की थी.

हम आपको बता दें कि गोरखपुर में कुल 10 और फूलपुर में 22 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इन दोनों ही सीटों पर कड़ा मुकाबला होने की बात कही जा रही है. बीएसपी ने इस बार भी उपचुनाव में अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है लेकिन उसने बाहर से सपा प्रत्याशी को समर्थन की घोषणा की है.

राज्य के सीएम और डिप्टी सीएम के लोकसभा क्षेत्र के कारण ये सीट भाजपा के लिए नाक का सवाल है. वहीं अगले साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए ये और भी खास है. बसपा और सपा का जो गठजोड़ इस सीट पर दिख रहा है कि अगर यहां वो सफल हो जाएगा तो यूपी की राजनीति में बड़े फेरबदल देखे जा सकते हैं.

First published: 11 March 2018, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी